Advertisment

राजस्थान के अलवर में मुस्लिम गोपालकों पर हमला, एक की मौत

शनिवार देर रात दो मुस्लिम गोपालक एक गाड़ी में कुछ गायें भरकर अलवर ज़िले से भरतपुर के एक गांव जा रहे थे।

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
राजस्थान के अलवर में मुस्लिम गोपालकों पर हमला, एक की मौत

प्रतीकात्मक फोटो

देश में गोरक्षा के नाम पर हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पहलू कांड की तर्ज पर एक बार फिर से राजस्थान के अलवर में मुस्लिम समुदाय के गोपालकों पर हमला किया गया है।

Advertisment

बताया जा रहा है कि शनिवार देर रात दो मुस्लिम गोपालक एक गाड़ी में कुछ गायें भरकर अलवर ज़िले से भरतपुर के घाटमिका गांव जा रहे थे।

इसी दौरान रास्ते में कथित गोरक्षकों ने उन दोनों पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि पहले दोनों गोपालकों को पीटा गया बाद में उनपर गोली चलाई गई। मामले की रिपोर्ट गोविंदगढ़ थाने में दर्ज करवाने की कार्रवाई की जा रही है।

गोली लगने की वजह से उमर उमर खान नाम के युवक की मौत हो गई है। वहीं ताहिर नाम का दूसरा शख़्स घायल है जिसे इलाज़ के लिए हरियाणा के निजी अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।

Advertisment

पुलिस अधिकारी अनिल बेनवाल के मुताबिक, 'हमें बताया गया कि तीन लोग थे। इनमें से एक को गोली मारी गई जब वे अपने गाय के साथ जा रहे थे। तब कोई रिश्तेदार या कोई और प्रत्यक्षदर्शी वहां मौजूद नहीं था। इसलिए हमें जांच करना होगा कि क्या हुआ।'

Advertisment

बता दें कि गाय के नाम पर लगातार जारी हिंसा पर विपक्ष कई बार सरकार को घेरने की कोशिश करती रही है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ऐसी हिंसा पर आपत्ति जताते रहे हैं। 

मध्य प्रदेश: चित्रकूट विधानसभा उप-चुनाव में बीजेपी को झटका, कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु 14 हजार वोटों से जीते

मृतक उमर के शव को अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सलाय की मोर्चरी में रखा गया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही मेव समाज के अन्य लोग अलवर के राजीव गांधी अस्पताल पहुंच गए।

Advertisment

परिजनों और मेव समाज का आरोप है कि हिंदूवादी संगठन के लोगों ने पुलिस के साथ जाकर गाय ले जा रहे मुस्लिम गोपालकों के साथ मारपीट की और बाद में गोली मार कर हत्या कर दी। उन लोगों ने मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की है।

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में हुए 62 प्रतिशत मतदान, वीवीपैट का हुआ इस्तेमाल

Source : News Nation Bureau

Muslism youths rajsthan Alwar cow vigilantes cow herd
Advertisment
Advertisment