Advertisment

Scam Alert: पीएम मोदी की जीत के बाद स्कैमर्स ने निकाली ठगने की नई तरकीब, खुश हो यूजर्स कर रहे ऐसा

Fake Recharge Offer Scam: लोगों को Whatsapp के जरिए ऐसे मैसेज मिल रहे हैं. जिसमें पीएम मोदी के नाम का इस्तेमाल कर फ्री रिचार्ज करने की पेशकश की गई है. इसके लिंक शेयर किए गए हैं.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Scam Alert on Pm modi

Scam Alert on Pm modi( Photo Credit : social media)

PM Mod. Fake Recharge Offer Scam: लोकसभा चुनावों के मतगणना की गिनती पूरी हो चुकी है. एनडीए एक बार​ फिर सरकार बनाने जा रही है. पीएम मोदी जल्द शपथ लेंगे. इस बीच लोगों को Whatsapp के जरिए पीएम मोदी के नाम का उपयोग कर फ्री रिचार्ज करने का दावा किया. इसके साथ ही लिंक भी शेयर किया गया. दरअसल, साइबर ठग आजकल भोले लोगों को ठगने का प्रयास कर रहे हैं. इसके लिए वह नई-नई तरकीब निकालते रहते हें. इसके बाद ठगने की की कोशिश करते हैं. अब Whatsapp पर लोगों को एक मैसेज मिल रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: वाराणसी में दुनिया का तीसरा रोपवे बनकर तैयार, कार्तिक पूर्णिमा के देव दीपावली के दिन होगा शुभारंभ

इसमें लिखा है कि नरेंद्र मोदी के पीएम बनने की खुशी में BJP Party ने सभी भारतीय यूजर्स को 599 का तीन माह वाला रिचार्ज फ्री देने का दावा किया गया है. इसके बाद लिंक देकर अपने नंबर को रिचार्ज करने को कहा है. WhatsApp पर आए इस मैसेज को लेकर प्रेस इन्फोर्मेशन ब्यूरो (P.B) ने एक्स पर अलर्ट जारी किया था. इसमें उन्होंने इस तरह की ठगी से सावधान रहने का सुझाव दिया. इसके साथ ऐसे मैसेज को फेर करार दिया. गलती से मैसेज पर क्लिक न करें इस तरह के मैसेज अगर स्कैमर भेजते हैं तो गलती से इस पर क्लिक न करें. स्कैमर के लिंक पर क्लिक करते ही वेबसाइट ओपन होती है. इसमें पीएम मोदी की तस्वीर दिखाई देती है.

हैकर्स आपके अकाउंट में सेंध लगा सकते हैं

इसके साथ रिचार्ज ऑफर चेक करने को कहा जाता है. अगर आप अपनी जानकारी को यहां पर भरते हैं तो बाद में 'धन्यवाद और Got Free Recharge' जैसा संदेश सामने आता है. ये मैसेज लोगों को धोखा देने के लिए हो सकता है. इस पर अपनी जानकारी न दें. पीआईबी का कहना है कि इस जानकारी से हैकर्स आपके अकाउंट में सेंध लगा सकते हैं.आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं. भाजपा को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं हुआ है. भाजपा अकेले 240 सीटें लेकर आई है. वहीं एनडीए को 293 सीटें हासिल हुई हैं. वहीं इंडिया अलायंस को 234 सीटें मिली हैं. 

Source : News Nation Bureau

newsnation fake recharge offer scam pm modi fake recharge offer scam Scam Alert on Pm modi Lok Sabha Election 2024 pm modi news
Advertisment
Advertisment