सोनम शुक्ला हत्या मामले में घरवालों ने लगाया लव जिहाद का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

सोनम शुक्ला 19 वर्ष की हत्या के मामले में लव जिहाद का एंगल निकलकर सामने आया है.सोनम के घर वालों का कहना है कि लड़की को बहकाया गया था

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
muder

muder ( Photo Credit : सांकेतिक फोटो)

सोनम शुक्ला 19 वर्ष की हत्या के मामले में लव जिहाद का एंगल निकलकर सामने आया है. पुलिस अभी भी मामले की तहकीकात कर रही है. गौरतलब है कि 23 वर्षीय आरोपी मोहम्मद ने हत्या कर लाश को बोरे में भरकर समुंदर किनारे फेंक दिया था. आरोपी एक बेकरी चलाता था. जहां पीड़ित रोज समान खरीदने आती थी. आरोपी ने पीड़ित को 25 अप्रैल के दिन तब घर पर बुलाया जब घर में कोई नहीं था. आरोपी मोहम्मद अंसारी के माता-पिता ईद की खरीदारी करने बाहर गए थे. इस बीच सोनम वहां पर आई. आरोपी ने पुलिस को बताया कि दोनों के बीच किसी बात पर झगड़ा हुआ और लड़की ने पुलिस के पास जाकर शिकायत की धमकी दी थी. आरोपी ने पुलिस का नाम सुनकर लड़की की हत्या कर दी. 

Advertisment

लव जिहाद का आरोप

सोनम के घर वालों ने आरोपी पर लव जिहाद का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि लड़की को बहकाया गया था. उस दिन अंसारी के साथ सोनम की तीखी नोकझोंक हुई. इसके बाद आरोपी ने उसकी तार से गला घोंटकर हत्या कर दी. फिर उसने लाश को बोरे में भरकर उसे मलाड पश्चिम में एक नाले में फेंक दिया. अंसारी को उम्मीद थी कि शव को मछलियां खा जाएंगी. बेटी के न मिलने पर सोनम के पिता ने गोरेगांव पश्चिम पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं पुलिस ने सोनम का क्षत-विक्षत शव बीते गुरुवार को बरामद किया गया. 

publive-image

पुलिस ने पहले शुक्ला परिवार पर ही शक किया था. 12 घंटे तक शुक्ला परिवार के हर सदस्य को थाने में पूछताछ हुई. मगर कुछ हाथ नहीं लगा. इसी बीच मृतक की बड़ी बहन श्रीजी शुक्ला ने एक पुराने वाक्या को याद किया, इसमें उन्होंने बताया कि जब उसकी छोटी बहन सोनम लापता हुई तो उसके एक दोस्त ने बताया कि इलाके में ही रहने वाला मोहम्मद शाहजेब अंसारी, जिसकी बेकरी की शॉप है वहा उसकी बहन बेकरी प्रोडक्ट लेने के लिए आया जाया करती थी. इस दौरान शाहजेब अंसारी ने सोनम का मोबाइल नंबर हासिल कर लिया था. बीते कुछ माह से उसने फोंन कर सोनम से बातचीत करने की कोशिश भी की. सोनम ने उसे कभी बहुत अधिक लिफ्ट नहीं दी थी. सिर्फ पड़ोसी और मोहल्ले के नाते सामान्य   रिश्ते थे. 

अधूरा रह गया डॉक्टर बनने का सपना

सोनम शुक्ला पिछले 3 दिन से लापता थी. उसकी गुमशुदगी की शिकायत भी गोरेगाव पुलिस थाने में दर्ज हुई. पुलिस ने गोरेगाव थाने से संपर्क कर जब घरवालों को शिनाख्त के लिए बुलाया तो लाश पूरी तरह से सड़ गयी  थी ऐसे में उसे पहचान पाना कठिन था. मगर कपडे और हाथ पैर की अंगूठी से लड़की की शिनाख्त हो सकी. सोनम NEET के एग्जाम की तैयारी कर रही थी उसे एक डॉक्टर बनना था.

Source : News Nation Bureau

महाराष्ट्र मुंबई Mumbai Police mumbai सोनम शुक्ला लव जिहाद
Advertisment