Advertisment

पति के साथ परिवार ने देहज में मांगी फॉर्च्यूनर कार, महिला को पीट-पीटकर कर मारा   

पीड़िता करिश्मा ने दिसंबर 2022 में विकास के साथ शादी की थी, महिला के परिवारवालों ने दूल्हे के परिवार को 11 लाख रुपये का सोना और एसयूवी कार दी थी.

author-image
Mohit Saxena
New Update
crime

crime ( Photo Credit : social media)

देश की राजधानी से सटे नोएडा में एक महिला को दहेज के लिए मौत के घाट उतार दिया गया. बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा में एक महिला को उसके पति और ससुरालवालों ने पीट-पीटकर मार डाला. इसकी वजह है कि महिला के परिवारवाले दहेज की मांग पूरी नहीं कर पाए थे. दहेज में जो डिमांड थी, उसमें फॉर्च्यूनर कार और 21 लाख रुपये नकद थी. पीड़िता करिश्मा के भाई दीपक ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि बहन ने शुक्रवार को अपने परिवार को फोन किया. उसने बताया कि पति विकास ने अपने माता-पिता और भाई-बहनों के संग मिलकर उसे पीटा. जब वह उसे देखने के लिए उसके घर पहुंचे तो महिला मृत पाई गई. 

Advertisment

सालों तक और अधिक दहेज की डिमांड करता रहा

करिश्मा ने दिसंबर 2022 में विकास से शादी की. वह ग्रेट नोएडा के इकोटेक-3 के खेड़ा चौगानपुर गांव में विकास के परिवार के साथ रहती थी. दीपक का कहना है कि उनके परिवार ने शादी के वक्त दूल्हे के परिवार को 11 लाख रुपये का सोना दिया. इसके साथ एक एसयूवी कार दी. हालांकि, विकास का परिवार सालों तक और अधिक दहेज की डिमांड करता रहा. वह बहन को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था. 

दीपक के अनुसार, जब करिश्मा ने एक लड़की को जन्म दिया, तो उसे और प्रताड़ना मिलने लगी. दोनों परिवारों ने विकास के गांव में कई पंचायत बैठकों के जरिए अपने मतभेद को सुलझाने का प्रयास किया. दीपक का आरोप है कि करिश्मा के परिवार ने उसके परिवार को 10 लाख रुपये और दिए. मगर इसके बाद भी बहन के साथ दुर्व्यवहार होता रहा. 

Advertisment

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया

विकास के परिवार ने हाल ही में करिश्मा से एक फॉर्च्यूनर कार की डिमांड की. वहीं 21 लाख रुपये की नई मांग रख दी. पुलिस ने विकास, उसके पिता सोमपाल भाटी, उसकी मां, बहन रिंकी और भाई सुनील और अनिल के खिलाफ दहेज और हत्या का मामला दर्ज किया है.  विकास और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं पुलिस इस मामले को लेकर अन्य  आरोपियों की तलाश कर रही है. 

Source : News Nation Bureau

newsnation Fortuner car in Dowry woman killed Noida Dowry Case
Advertisment
Advertisment