Advertisment

बागपत: बाबा काले सिंह मंदिर का दानपात्र तोड़कर लाखों की चोरी, CCTV में कैद हुई वारदात

बाबा काले सिंह मंदिर में चोरी को लेकर श्रद्धालुओं में खेकड़ा पुलिस के प्रति आक्रोश है. इस मामले में पुजारी ने लिखित शिकायत दी है, जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने दो संदिग्धों को...

author-image
Shravan Shukla
New Update
Baghpat  Baba Kale Singh Temple  Kale singh mandir  temple donation box

CCTV/ Representative Image ( Photo Credit : File)

उत्तर प्रदेश के बागपत में स्थित एक मशहूर मंदिर में लाखों की चोरी हुई है. ये वारदात खेकड़ा थाना इलाके के विख्यात बाबा काले सिंह मंदिर में हुई. जहां दो दानपात्रों के ताले तोड़कर लाखों की नकदी चोरी कर ली गई. ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इस पूरी वारदात में तीन संदिग्धों की तलाश है, जिसमें से दो को पकड़ लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, दोनों बदमाशों ने मंदिर में चोरी का अपराध स्वीकार कर लिया है. दोनों का चालान कर दिया गया और फिर न्यायालय ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक, बाबा काले सिंह मंदिर में चोरी को लेकर श्रद्धालुओं में खेकड़ा पुलिस के प्रति आक्रोश है. इस मामले में पुजारी ने लिखित शिकायत दी है, जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया और पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. कोतवाली प्रभारी देवेश शर्मा ने बताया कि दोनों बदमाशों ने मंदिर में चोरी कर स्वीकार किया है. दोनों का चालान कर दिया गया, न्यायालय ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें: बीरभूम कांड: बर्बर सामूहिक हत्याकांड के बाद पलायन कर रहे ग्रामीण, ममता सरकार को देनी होगी रिपोर्ट

रात एक बजे दीवार फांदकर मंदिर में घुसा था चोर

Advertisment

सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, सोमवार देर रात करीब एक बजे चोर दीवार फांद कर मंदिर में घुस गया. परिसर का ताला तोड़कर चोर स्टोर रूम से लोहे की रॉड लेकर आया. इसके बाद परिसर में रखे दो दानपात्र तोड़कर लाखों रुपए की नगदी प्लास्टिक के बोरे में भरकर ले गया. घटना को अंजाम देते हुए चोर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया. सुबह चार बजे पंडित जितेंद्र शर्मा भजन पूजन के लिए जब मंदिर पहुंचे तो टूटा ताला और दानपात्र देखकर उनके पैरों तले से जमीन निकल गई. उन्होंने तुरंत मंदिर कमेटी को घटना की जानकारी दी. कुछ देर बाद श्रद्धालु भी मंदिर में पहुंचने लगे. घटना को लेकर श्रद्धालुओं का पुलिस के प्रति बहुत आक्रोश है. पदाधिकारियों ने कोतवाली पर तहरीर देकर चोर को पकड़ने की मांग की है. मंदिर कमेटी के सचिव चिराग गुप्ता, सचिन गुप्ता, नितिन सिंघल आदि का कहना है कि सीसीटीवी कैमरों में कैद तीन बदमाश दिखाई दे रहे हैं. उनमें से दो बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया है, तीसरा बदमाश अभी फरार है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बागपत के मशहूर मंदिर में चोरी
  • बाबा काले सिंह मंदिर में चोरों ने उड़ाई नकदी
  • दानपात्र तोड़कर नकदी बटोर ले गए तीन चोर
Baghpat Kale singh mandir C.C.T.V uttar-pradesh-news Baghpat news
Advertisment
Advertisment