Advertisment

Rajasthan: कार खरीदने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रची, भाई से मांगे 10 लाख, पुलिस ने तीन घंटे में किया भंडाफोड़

राजस्थान के बूंदी के एक शख्स ने नई कार खरीदने के लिए अपने अपहरण की साजिश रची. हालांकि, पुलिस ने सूझबूझ दिखाकर तीन घंटे में ही मामले का भंडाफोड़ कर दिया.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Police

Police (File Photo)

शौक बड़ी चीज है और लोग इसी शौक को पूरा करने के लिए कोई भी हद पार कर जाते हैं. ऐसा ही एक मामला राजस्थान से आया है, जहां एक शख्स ने अपने शौक को पूरा करने के लिए खुद का ही अपहरण कर लिया. दोस्त के साथ मिलकर उसने अपने किडनैपिंग की साजिश रची. हालांकि, पुलिस की सूझबूझ के कारण आरोपी तीन घंटे में ही पकड़ा गया.

Advertisment

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के बूंदी का रहने वाला शैतान मीणा ने नई कार लेने के लिए पूरी साजिश रची. उसने अपने दोस्त दीपक को भी इसमें शामिल कर लिया. शैतान ने दीपक से अपने भाई को फोन करवाया. फोन पर दीपक ने कहा कि आपके भाई का अपहरण कर लिया गया है. आप जल्द से जल्द 10 लाख रुपये दे दो वरना वो आपके भाई शैतान को मार डालेंगे. शैतान के अपहरण की खबर सुनते ही उसका भाई घबरा गया. उसने पुलिस को इसकी सूचना दी. इंदरगढ़ थाने ने मामला दर्ज करते हुए टेक्निल टीम की मदद ली.  

इंदरगढ़ थाना अधिकारी दिनेश शर्मा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शैतान मीणा के भाई के पास दोस्त ने ही फोन किया था. हमने शक के आधार पर दोनों के फोन की लोकेशन निकाली और दोनों को गिरफ्तार किया. कार खरीदने के लिए उसने अपने अपहरण की साजिश रची.

पढ़ें राजस्थान के क्राइम की अन्य खबर

राजस्थान के धौलपुर के शिवनगर कॉलोनी में एक महिला सीमा पवार के पास वॉट्सएप पर कॉल आया है. महिला ने फोन उठाया तो सामने से आवाज आई कि तुम्हारा बेटा छेड़छाड़ के मामले में थानें में बंद है. बेटे को बचाना है तो इस नंबर पर 30 हजार रुपये भेजो. उन्होंने खुद को पुलिस बताया था. महिला ने डरकर अपने पति रिंकू पवार को इसकी जानकारी दी. रिंकू घबराता हुआ थाने पहुंचा और बेटे को जेल में डालने का कारण पूछा. पुलिस को भी कुछ समझ नहीं आया. रिंकू ने फिर विगतवार पूरी कहानी बताई. पुलिस ने उस कॉल वाले नंबर की जांच की तो पता चला नंबर पाकिस्तान का है. रिंकू ने थाने में फ्रॉड कॉल का केस दर्ज करावाया. रिंकू इसके बाद अपने बेटे के स्कूल पहुंचा, उनका बेटा वहीं स्कूल में ही मिला. पढ़ें पूरी खबर

 

 

Advertisment