Advertisment

कितनी है बोइंग कंपनी के सीईओ Kelly Ortberg की सैलरी?

हाल में इस कंपनी में इस कंपनी के नए सीइओ Kelly Ortberg को नियुक्त किया गया है. केली ओर्टबर्ग की सैलरी जानकर आप हैरान रह जाएंगे. बोइंग कंपनी ने केली ओर्टबर्ग ने अपनी सैलरी के बारे में बताया है.

author-image
Priya Gupta
New Update
Boeing Company CEO Kelly Ortberg salary

photo-social Media

Kelly Ortberg Salary: दुनिया की सबसे ज्यादा फेमस वाले ऐयरोस्पेस कंपनी बोइंग में काम करने वाले कर्मचारियों को अच्छी सैलरी मिलती है. हाल में इस कंपनी में इस कंपनी के नए सीइओ Kelly Ortberg को नियुक्त किया गया है. केली ओर्टबर्ग की सैलरी जानकर आप हैरान रह जाएंगे. द बोइंग एक प्रमुख एयरोस्पेस कंपनी है जो कमर्शियल प्लेन, रक्षा, अंतरिक्ष और सुरक्षा सेवाओं के क्षेत्र में अपनी सेवाएं प्रदान करती है. कंपनी के पास दुनिया भर में 1,70,000 से अधिक कर्मचारी हैं और यह 150 से अधिक देशों में कमर्शियल और सरकारी ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है.

Advertisment

केली ओर्टबर्ग का सैलरी पैकेज

बोइंग कंपनी ने केली ओर्टबर्ग ने अपनी सैलरी के बारे में बताया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, ओर्टबर्ग को वार्षिक आधार पर 1.5 मिलियन डॉलर का बेसिक सैलरी है. इसके साथ ही, उन्हें अगले साल के लिए 20.5 मिलियन डॉलर के प्रोत्साहन भी मिलेंगे. इस साल ओर्टबर्ग को कुल 1.25 मिलियन डॉलर की कैश इन हैंड होगी, और अन्य बेनेफिट के रूप में उन्हें कुल 16 मिलियन डॉलर मिलेंगे.  यह वेतन पैकेज उनकी अनुभव और योग्यता को देखते हुए बहुत ही उचित और आकर्षक माना जा रहा है. बोइंग की इस घोषणा से यह साफ हो जाता है कि कंपनी अपने टॉप लीडर को उनके अच्छे काम और अनुभव के लिए उचित मान्यता देती है. 

केली ओर्टबर्ग का अनुभव और करियर

केली ओर्टबर्ग के पास एयरोस्पेस क्षेत्र में 35 वर्षों का अनुभव है. उन्होंने 1983 में टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स में एक इंजीनियर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद, उन्होंने रोकोवेल कॉलिन्स, इंक में तीन दशकों से अधिक समय तक अहम भूमिकाओं में कार्य किया. रोकोवेल कॉलिन्स में उन्होंने कार्यक्रम मैनेजर के रूप में शुरुआत की और धीरे-धीरे अलग-अलग नेतृत्वकारी पदों पर काम करते हुए 2013 में कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में पदभार संभाला.

 ओर्टबर्ग ने 2015 से 2018 तक कंपनी के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया और उनके कार्यकाल में कंपनी ने कई महत्वपूर्ण उत्पाद लाइनों की शुरुआत की, जो आज भी कमर्शियल और सैन्य ऑपरेशनों को बदल रही हैं. इसके बाद, उन्होंने रोकोवेल कॉलिन्स और युनाइटेड टेक्नोलॉजीज कॉर्पोरेशन के एकीकरण के बाद दिसंबर 2018 से फरवरी 2020 तक नई बनी कॉलिन्स एयरोस्पेस कंपनी के CEO के रूप में काम किया.मार्च 2021 तक उन्होंने RTX कॉर्पोरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के कार्यालय में विशेष सलाहकार के रूप में कार्य किया और 2019 से 2024 तक बोर्ड में भी अपनी सेवा दी.

ये भी पढ़ें-Success Story: आदिवासी महिला की IAS बनने की कहानी, वार्डन से ऐसे बनीं ऑफिसर

ये भी पढ़ें-रोजगार मेले में कम पढ़ें-लिखें लोगों को मिलती है ज्यादा नौकरी, PHD और ग्रेजुएट वालों का ये था हाल

ये भी पढ़ें-JSSC Constable Exam: झारखंड कांस्टेबल भर्ती महिला अभ्यर्थियों के फिजिकल टेस्ट में बदलाव, मिलेगी ये रियायत

Boeing 737 MAX jet boeing 767 cargo Boeing 737 Aircraft Boeing flight Boeing 777 Boeing 737 Max Plane
Advertisment
Advertisment