Advertisment

AIIMS में निकली डॉक्टरों के लिए वैकेंसी, 67 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी, वॉक इन इंटरव्यू इतनी तारीख को

एम्स बिलासपुर ने कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. यह मौका उन सभी उम्मीदवारों के लिए है जो स्वास्थ्य क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
AIIMS In India

Photo-social media

Advertisment

AIIMS doctors Vacancy: अगर आप मेडिकल सेक्टर में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए शानदार खबर है. एम्स बिलासपुर ने कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. यह मौका उन सभी उम्मीदवारों के लिए है जो स्वास्थ्य क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) बिलासपुर ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. अगर आप इस बेहतरीन अवसर का लाभ उठाना चाहते हैं, तो aiimsbilaspur.edu.in पर जाकर जल्दी से आवेदन कर सकते हैं.

भर्ती की मुख्य जानकारी

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 123 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खास बात यह है कि उनका इंटरव्यू 17 अक्टूबर 2024 को आयोजित किया जाएगा. यानी उम्मीदवारों को समय रहते फटाफट आवेदन करना चाहिए ताकि वे इंटरव्यू में शामिल हो सकें. आवेदन करने की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है और इसके लिए आपको एम्स बिलासपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

AIIMS Vacancy Notification Download

आवेदन की शर्तें और आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष तय की गई है. इसका मतलब है कि अगर आपकी उम्र 45 साल से कम है तो आप इस भर्ती के लिए पात्र हैं. हालांकि, इस बार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में किसी प्रकार की छूट नहीं दी गई है, इसलिए यह ध्यान में रखें.

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क श्रेणियों के अनुसार अलग-अलग रखा गया है

सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1,180 रुपये है, जिसमें 18% जीएसटी शामिल है.
एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 590 रुपये का शुल्क देना होगा.
वहीं, PwBD (दिव्यांगजन) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क माफ है, यानी उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा.

शानदार वेतन

चयनित उम्मीदवारों को आकर्षक वेतन मिलेगा, जो आपके करियर की शुरुआत के लिए बेहतरीन हो सकता है.

नॉन-मेडिकल डिपार्टमेंट में चयनित उम्मीदवारों को 56,100 रुपये प्रतिमाह का वेतन मिलेगा. 
वहीं, मेडिकल डिपार्टमेंट में चयनित उम्मीदवारों को 67,700 रुपये प्रतिमाह +एनपीए (नॉन-प्रैक्टिसिंग अलाउंस) दिया जाएगा, जिससे उनकी आय और बढ़ जाएगी.

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. यानी आपको किसी परीक्षा की चिंता करने की जरूरत नहीं है, बस इंटरव्यू के लिए तैयारी करें और अपने जरूरी दस्तावेजों के साथ इंटरव्यू में शामिल हों. इंटरव्यू के दौरान अपने सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्र, पहचान पत्र और अन्य जरूरी दस्तावेज साथ लेकर जाना न भूलें. अगर आपको आवेदन करने में किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो आप helpdesk.rec@aiimsbilaspur.edu.in पर संपर्क कर सकते हैं. वहां से आपको आपकी सभी समस्याओं का समाधान मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें-NEET UG Round 3 Result: राउंड 3 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट mcc.nic.in पर जारी, इस लिंक से करें चेक

ये भी पढ़ें-Unusual Courses: ये हैं दुनिया के अजीबोगरीब कोर्स, यहां होती है भूत विद्या की पढ़ाई, जानकर रह जाएंगे दंग

AIIMS education Education News aiims appointment doctor AIIMS Bharti Education News Hindi
Advertisment
Advertisment