Advertisment

AIIMS Nursing Officer Recruitment: एम्स में निकली नर्सिंग ऑफिसर पदों पर वैकेंसी, ग्रेजुएट करें अप्लाई

नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.जिन्हें नर्सिंग में अपना करियर बनाना है वे इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकती है. अप्लाई करने के लिए rrp.aiimsexams.ac.in पर जाना होगा.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
AIIMS nursing result released

Photo-Social Media

AIIMS Nursing Officer Recruitment: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने नर्सिंग ऑफिसर  पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.जिन्हें नर्सिंग में अपना करियर बनाना है वे इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकती है. सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका है. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे अप्लाई कर सकते हैं.ये भर्तियां देश के 15 एम्स संस्थानों में होगी. आवेदन ऑनलाइन किए जा रहे हैं,अप्लाई करने के लिए rrp.aiimsexams.ac.in पर जाना होगा.

Advertisment

एम्स नर्सिंग भर्ती की आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 अगस्त 2024 है.फीस भुगतान की आखिरी तारीख 21 अगस्त 2024 है. उम्मीदवार 22 अगस्त से 24 अगस्त के बीच आवेदन में सुधार करने के लिए विंडो खोला जाएगा.इस भर्ती के लिए एग्जाम की डेट घोषित कर दी गई है. नर्सिंग ऑफिसर प्री एग्जाम 15 सिंतबर और मेन्स एग्जाम 4 अक्टूबर को होगा.  

AIIMS Nursing Officer Recruitment Notification

क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता 

Advertisment

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास बीएससी ऑनर्स नर्सिंग/बीएस नर्सिंग या बीएससी (पोस्ट सर्टिफिकेट)/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग या  जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा एवं दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें. 

आयु सीमा कितनी होनी चाहिए

18 से 30 वर्ष । एससी व एसटी वर्ग को 5 वर्ष एवं ओबीसी को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी.

Advertisment

वेतनमान - पे बैंक-2 , 9300-34800 , ग्रेड पे- 4600

कैसे होगा चयन

इस सरकारी नौकरी को पाने के लिए प्री एग्जाम, मेन एग्जाम देना होगा.प्री एग्जाम 90 मिनट का होगा, इसमें 100 अंकों के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्री परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा में शामिल होने के पात्र होंगे. 

Advertisment

आवेदन फीस

जनरल/ओबीसी उम्मीदवार - 3000 रुपये 

SC/ST /EWS उम्मीदवार - 2400 रुपये 

दिव्यांग - कोई फीस नहीं.

ये भी पढ़ें-AILET 2025: लॉ कोर्स में एडमिशन के लिए एलिट रजिस्ट्रेशन शुरू, BCom-LLB में इस साल से होगा एडमिशन

Advertisment

ये भी पढ़ें-UP Board Compartment Result: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे घोषित, ये रहा चेक करने का लिंक

aiims nursing officer recruitment 2021 BSC Nursing AIIMS and ICMR AIIMS nursing posts
Advertisment
Advertisment