Advertisment

AIIMS Vacancy 2024: एम्स में निकली MBBS डॉक्टरों की नौकरी, इतनी मिलेगी सैलरी, नहीं देनी होगी कोई भी परीक्षा

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIMS) रायपुर ने सीनियर मेडिकल ऑफिसर (ग्रुप A) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है. एम्स रायपुर के अलग-अलग डिपार्टमें में सीनियर मेडिकल ऑफिसर की जरूरत है.

author-image
Priya Gupta
New Update
nirf ranking 2024

Photo-Social media

AIIMS Vacancy 2024: MBBS कर चुके डॉक्टर के लिए सरकारी नौकरी करने के लिए वैकेंसी निकली है. अगर आपने एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर ली है और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIMS) रायपुर ने सीनियर मेडिकल ऑफिसर (ग्रुप A) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है. एम्स रायपुर के अलग-अलग डिपार्टमें में सीनियर मेडिकल ऑफिसर की जरूरत है. अगर आप खुद को योग्य समझते हैं तो आवेदन कर सकते हैं.

Advertisment

कुल पदों की संख्या और कैटेगरी-वाइज 

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 82 पदों पर नियुक्ति की जाएगी, इनमें से 17 पद जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए हैं, 29 पद ओबीसी कैटेगरी के लिए, 22 पद एससी कैटेगरी के लिए, 8 पद एसटी कैटेगरी के लिए और 6 पद ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 अगस्त 2024 है. 

आवेदन करने के लिए आपको एम्स रायपुर की आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाना होगा.

क्या होनी चाहिए योग्यता

एम्स रायपुर में सीनियर मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए. ओबीसी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी जाएगी. शैक्षणिक योग्यता के तौर पर उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में पोस्टग्रेजुएट मेडिकल डिग्री जैसे MD/MS/DNB/डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा, आवेदन से पहले उम्मीदवार का DMC/DDC/MCI या राज्य मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है.

आवेदन शुल्क 

इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये की एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी.यह शुल्क सभी उम्मीदवारों के लिए समान है, इसलिए आवेदन करते समय इसे ध्यान में रखें. 

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू राउंड में चयनित उम्मीदवारों को अपने सभी ओरिजिनल डॉक्यूमेंट्स साथ लाने होंगे, जिनमें ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट, पोस्टग्रेजुएशन सर्टिफिकेट, मार्कशीट, आयु प्रमाणपत्र और जाति प्रमाणपत्र (यदि लागू हो) शामिल हैं. 

कितनी मिलेगी सैलरी

Advertisment

इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 11 के अनुसार 67,700 रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी. यह सैलरी सरकारी पैमाने के अनुसार है और इसके साथ अन्य सरकारी अलॉवेंस भी मिलेंगे.

ये भी पढ़ें-प्राइवेट स्कूल ध्यान दें, NCERT किताबों से ही पढ़ाएं, वरना मान्यता होगी रद्द, CBSE के सख्त आदेश

ये भी पढ़ें-Unique School: यहां छात्रों के लिए नहीं है भारी बैग का झंझट, बिना परीक्षा के भी बेहतरीन नतीजे

AIIMS Bharti aiims delhi AIIMS Bilaspur aiims appointment aiims administration AIIMS AIIMS and ICMR AIIMS Delhi Decision
Advertisment
Advertisment