Advertisment

AILET 2025: लॉ कोर्स में एडमिशन के लिए एलिट रजिस्ट्रेशन शुरू, BCom-LLB में इस साल से होगा एडमिशन

दिल्ली ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. एग्जाम की डेट भी घोषित हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nludelhi.ac.in पर अप्लाई कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
AILET 2025

photo-Social Media

AILET 2025 Application Form: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) दिल्ली ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nludelhi.ac.in के माध्यम से AILET 2025 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. एग्जाम की डेट भी घोषित हो चुकी है,  जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, संस्थान 8 दिसंबर 2024 को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक एक ही पाली में AILET 2025 परीक्षा आयोजित होगी.

Advertisment

एलीट (AILET) परीक्षा पांच वर्षीय बैचलर ऑफ आर्ट्स और बैचलर ऑफ लॉज़ (BA LLB) (ऑनर्स), मास्टर ऑफ लॉज़ (LLM) और डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी (PhD) कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, संस्थान इस साल से बैचलर ऑफ कॉमर्स-बैचलर ऑफ लॉज़ (BCom-LLB) कोर्स शुरू कर रहा है. साथ ही एग्जाम की तारीखों को लेकर किसी भी स्टूडेंट्स को दिक्कत है तो वे 3 जून, 2024 तक registrar@nludelhi.ac.in पर डेट चेंज करने के लिए मेल कर सकते हैं, 

एप्लीकेशन फॉर्म

अनारक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन फीस के रूप में 3,500 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और विकलांग व्यक्तियों (PWD) श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 1,500 रुपये है.

कौन कर सकता है आवेदन 

उम्मीदवारों को कम से कम 45% अंकों के साथ कक्षा 12 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए. विदेशी नागरिक श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, पात्रता आवश्यकता कक्षा 12 या समकक्ष परीक्षा में 65% अंक है.जो उम्मीदवार योग्यता परीक्षा के लिए उपस्थित हो रहे हैं या उसके परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं और प्रवेश परीक्षा दे सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट देखें.

ये भी पढ़ें-दिल्ली के स्कूलों के लिए सुरक्षा दिशा-निर्देश जारी, इस बातों का रखना होगा ध्यान

ये भी पढ़ें-यूनिवर्सिटी करवा सकते हैं अपना एंट्रेंस एग्जाम, यूजीसी ने रखी ये शर्त

ये भी पढ़े-SSC MTS Exam: एसएससी ने बढ़ाई एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन की तारीख, जल्द करें अप्लाई

ये भी पढ़ें-यूपी में 7 नए मेडिकल कॉलेजों में शुरू होगी पढ़ाई, MBBS की इतनी होगी सीटें, एडमिशन इस साल से शुरू

delhi university Law Exam
Advertisment
Advertisment