Advertisment

IBPS PO 2024: बैंक पीओ भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ग्रेजुएट जल्द करें आवेदन

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने आईबीपीएस पीओ की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर अप्लाई कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
IBPS

Photo-IBPS

Bank Jobs 2024: बैंकिंग की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने आज, 1 अगस्त से आईबीपीएस पीओ की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर अप्लाई कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले IBPS पात्रता मानदंड 2024 की जांच कर सकते हैं. आईबीपीएस पीओ (IBPS PO 2024) परीक्षा सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में उपयुक्त प्रोबेशनरी अधिकारियों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है.

Advertisment

IBPS PO 2024 Direct Link To apply 

आवेदन पत्र के साथ IBPS PO नोटिफिकेशन भी अपलोड की गई है. आईबीपीएस PO आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त, 2024 है. उम्मीदवार 21 अगस्त तक IBPS PO आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. उम्मीदवारों को फॉर्म भरने से पहले आईबीपीएस पीओ परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी जैसे पात्रता मानदंड, रिक्तियां, परीक्षा पैटर्न, सिलेबस की जांच करने की सलाह दी जाती है.

IBPS PO 2024 के लिए पात्रता

उम्मीदवारों को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि IBPS PO आवेदन पत्र भरते समय वैध प्रमाण पत्र और दस्तावेज जमा किए गए हैं. आईबीपीएस पीओ पात्रता मानदंड के अनुसार, उम्मीदवार भारत का नागरिक होना चाहिए और उसकी आयु 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. उनके पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री होनी चाहिए.

IBPS PO 2024 के लिए ऐसे करें आवेदन 

  • उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
  • इसके बाद होमपेज पर मौजूद IBPS PO भर्ती के "रजिस्ट्रेशन" लिंक पर क्लिक करें.
  • नाम, ईमेल पता, मोबाइल नंबर आदि जैसे जरूरी डॉक्यूमेंट भरे.
  • इसके बाद आपको पासवर्ड बनाएं और पंजीकरण फॉर्म जमा करें.

ये भी पढ़ें-यूपी में 7 नए मेडिकल कॉलेजों में शुरू होगी पढ़ाई, MBBS की इतनी होगी सीटें, एडमिशन इस साल से शुरू

ये भी पढ़ें-दिल्ली सरकार जल्द लेकर आएगी कोचिंग के लिए नया कानून, आज रात 10 बजे हो सकती है बड़ी घोषणा

Jobs 2024 bank jobs sarkari naukri
Advertisment
Advertisment