Advertisment

Bank of Maharashtra Jobs: अप्रेंटिस की भर्ती के लिए निकली भर्ती, ग्रेजुएट कर सकते हैं अप्लाई

अगर आप भी बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाने का सपना देख रहे हैं, तो यह मौका आपके लिए है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती का ऐलान किया है, और इसकी प्रक्रिया कल यानी 14 अक्टूबर 2024 से शुरू हो जाएगी.

author-image
Priya Gupta
New Update
Bank of Maharashtra Jobs

photo-social media

Advertisment

Bank of Maharashtra Jobs:  बैंक ऑफ महाराष्ट्र में अप्रेंटिस के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. अगर आप भी बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाने का सपना देख रहे हैं, तो यह मौका आपके लिए है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती का ऐलान किया है, और इसकी प्रक्रिया कल यानी 14 अक्टूबर 2024 से शुरू हो जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जानते हैं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी कुछ खास बातें.

इन तारीखों को रखें 

अप्रेंटिस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 अक्टूबर 2024 से शुरू हो रही है, और आपको ध्यान रखना होगा कि आवेदन की अंतिम तारीख 24 अक्टूबर 2024 है. तो अगर आप इस अवसर का लाभ उठाना चाहते हैं, तो जल्द से जल्द आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। इस भर्ती अभियान के तहत लगभग 600 रिक्तियां भरी जाएंगी, जिससे यह एक शानदार अवसर बन जाता है. 

आयु सीमा

इस पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 20 साल होनी चाहिए और अधिकतम आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित श्रेणियों जैसे एससी, एसटी, ओबीसी आदि के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

शैक्षिक योग्यता

इस पद के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता यह है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की हो. इसके अलावा, जिस राज्य से आप आवेदन कर रहे हैं, वहां की स्थानीय भाषा की अच्छी समझ होना भी जरूरी है, ताकि बैंक के ग्राहकों से संवाद करना आसान हो सके.

 आवेदन शुल्क

एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: ₹100 + GST
ईडब्ल्यूएस, ओबीसी और अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: ₹150 + GST
पीडब्ल्यूबीडी (दिव्यांगजन) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क पूरी तरह माफ है.

 आवेदन कैसे करें?

 सबसे पहले bankofmaharashtra.in) वेबसाइट पर जाएं.
2. होमपेज पर "करियर" टैब पर क्लिक करें.
3. अब "अप्रेंटिस भर्ती 2024" के लिंक पर क्लिक करें.
4. एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा.
5. आवेदन शुल्क का भुगतान करें (जो भी आपके लिए लागू हो).
6. सभी आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें, जैसे कि फोटो, हस्ताक्षर, और शैक्षणिक प्रमाणपत्र.
7. आवेदन पत्र जमा करें.
8. भविष्य के लिए आवेदन का प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.

ये भी पढ़ें-CSL Recruitment 2024: कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में निकली भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

Education News Bank of maharashtra recruitment Bank of Maharashtra Bank of Maharashtra Jobs Vacancy Education News Hindi Latest Bank Of Maharashtra News
Advertisment
Advertisment