Advertisment

Bihar DElEd: बिहार डीएलएड में एडमिशन के लिए तीसरी लिस्ट इस दिन होगी जारी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Bihar DElEd Third List: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 27 अक्टूबर को डीएलएड प्रशिक्षण संस्थानों में नामांकन के लिए तीसरी मेधा चयन लिस्ट जारी करने जा रही है.

author-image
Priya Gupta
New Update
Bihar DElEd Third list

Photo-social media

Advertisment

Bihar DElEd Third List: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 27 अक्टूबर को डीएलएड प्रशिक्षण संस्थानों में नामांकन के लिए तीसरी मेधा चयन लिस्ट जारी करने जा रही है. इसके बाद, 28 अक्टूबर को अलॉटमेंट लिस्ट जारी की जाएगी. जो विद्यार्थी इस लिस्ट में शामिल होंगे, वे 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक नामांकन करा सकते हैं. सभी प्रशिक्षण संस्थान अपनी सीटों को 2 नवंबर तक फाइनल रूप से अपडेट करेंगे.

बोर्ड ने कही ये बात

बोर्ड ने साफ किया है कि अगर किसी गैर सरकारी संस्थान की पहली या दूसरी सलेक्शन लिस्ट में नामांकित आवेदक ने स्लाइड अप ऑप्शन का उपयोग किया था, लेकिन दूसरे चरण में उन्हें हाइएस्ट ऑप्शन का संस्थान नहीं मिला, तो वे तीसरे चरण में उच्चतर ऑप्शन के लिए दोबारा स्लाइड अप कर सकते हैं. गैर सरकारी संस्थानों के लिए, पहले या दूसरे चरण में चयनित आवेदक जिन्होंने 3000 रुपये की सिक्योरिटी मनी जमा की और नामांकन कराया, उन्हें अपने आवंटित संस्थान में कोई परिवर्तन नहीं होगा यदि उन्होंने स्लाइड अप विकल्प का उपयोग नहीं किया है.

आवेदकों को ध्यान देना चाहिए कि वे 23 अक्टूबर तक अपने अलॉटमेंट संस्थान में प्रथम वर्ष के निर्धारित शुल्क की बची राशि जमा कर दें. अगर शुल्क जमा नहीं किया गया, तो उनका नामांकन निरस्त कर दिया जाएगा और सीट को अन्य योग्य आवेदकों को दे दिया जाएगा.

पहली और दूसरी सलेक्शन लिस्ट में शामिल आवेदकों के लिए, जिन्होंने स्लाइड अप का उपयोग नहीं किया है, उन्हें 21 से 23 अक्टूबर तक प्रथम वर्ष के प्रशिक्षण शुल्क की बची हुई राशि जमा करनी होगी. यदि किसी आवेदक ने यह राशि समय पर जमा नहीं की, तो उनका एडमिशन कैंसल कर दिया जाएगा और सीटें पोर्टल पर अपडेट की जाएंगी. इसलिए, सभी आवेदकों समय पर सभी जरूरी प्रक्रियाओं को पूरा करें ताकि उनका एडमिशन सुरक्षित रहे.

ये भी पढ़ें-GRSE Vacancy 2024: यहां निकली अप्रेंटिस और एचआर ट्रेनी पदों पर वैकेंसी, जानें क्या होनी चाहिए योग्यता

ये भी पढ़ें-Current Affairs: हाल ही में बंधन बैंक के एमडी और सीईओ के रूप में किसे नियुक्त किया गया?

ये भी पढ़ें-RRB NTPC Vacancy: रेलवे में 8000 से ज्यादा NTPC पदों के लिए आज लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

Education News UP DElEd Education News Hindi D.El.Ed Results UP D.EL.Ed Result nios deled
Advertisment
Advertisment