कर्नाटक में 12वीं बोर्ड की परीक्षा मई में तो जून में होगी 10वीं की परीक्षा 

कर्नाटक बोर्ड की 12वीं की परीक्षा मई के दूसरे सप्‍ताह में शुरू होने वाली है तो दसवीं की परीक्षा जून के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगी.

author-image
Sunil Mishra
New Update
karnataka board

कर्नाटक में 12वीं बोर्ड की परीक्षा मई में तो 10वीं की जून में ( Photo Credit : File Photo)

कर्नाटक बोर्ड की 12वीं की परीक्षा मई के दूसरे सप्‍ताह में शुरू होने वाली है तो दसवीं की परीक्षा जून के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगी. कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार (Primary and Secondary Education Minister S Suresh Kumar) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा विभाग ने परीक्षाओं के मद्देनजर कक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया है. सभी स्कूलों और कॉलेजों को इसका विवरण भेज दिया गया है. 

Advertisment

कर्नाटक में 1 जनवरी को लगभग नौ माह बाद 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए क्‍लासेज शुरू हुए थे. इस दौरान कोरोना वायरस गाइडलाइन का सख्‍ती से पालन करने का निर्देश जारी किया गया था और इसका पालन सुनिश्‍चित भी किया गया है. 

क्‍लासेज शुरू होने के बाद अभिभावकों के अनुमति पत्र के साथ बच्चे मास्क लगाकर स्‍कूल पहुंच रहे हैं और थर्मल जांच और सैनिटाइजर लगाने के बाद ही उन्‍हें कक्षाओं में प्रवेश दिया जा रहा है. कक्षाओं में सामाजिक दूरी यानी सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए छात्रों के बैठने की व्‍यवस्‍था की गई है.

Source : News Nation Bureau

Board Exam 2021 SSLC Karnataka Board Exam 2021 कर्नाटक बोर्ड परीक्षा कर्नाटक बोर्ड Karnataka Board
Advertisment