Advertisment

12th Pass job: यहां निकली 12वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, 21 मई तक करें अप्लाई

आईजीआई एविएशन ने बंपर पदों पर वैकेंसी निकाली है. अगर आप इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक हैं तो आवेदन कर सकते हैं. एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 21 मई 2024 है. आवेदन की प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू हो चुकी है.

author-image
Anurag Tiwari
New Update
job 2024

12th Pass job( Photo Credit : Social Media)

12th Pass job: अगर आप केवल 12वीं पास हैं, और  नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल, आईजीआई एविएशन ने बंपर पदों पर वैकेंसी निकाली है. अगर आप इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक हैं तो आवेदन कर सकते हैं. एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 21 मई 2024 है. आवेदन की प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है, आखिरी समय में अप्लाई करने में दिक्कत हो सकती है, इसलिए जल्दी अप्लाई कर लें. इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1074 पदों को भरा जाएगा. वैकेंसी की पूरी जानकारी आगे दी गई है.

Advertisment

क्या होनी चाहिए योग्यता?

आईजीआई एविएशन की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं परीक्षा पास होने चाहिए. वहीं जो छात्र 12वीं की परीक्षा दे चुके हैं और वे रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं वे भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें. नोटिस का लिंक आगे दिया गया है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. अयोग्य उम्मीदवारों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-JAC 9th, 11th Result 2024: जारी हुआ जैक 9वीं, 11वीं का रिजल्ट, इस लिंक से करें चेक

Advertisment

कितनी होनी उम्र सीमा ?

आईजीआई एविएशन भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल है और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है. 

कैसे होगा सलेक्शन ?

Advertisment

लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर सलेक्शन होगा. जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में शामिल होंगे उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. एग्जाम में एमसीक्यू प्रश्न पूछे जाएंगे हर प्रश्न के 1 नंबर मिलेंगे. एग्जाम का सिलेबस भी नोटिस में दिया गया है साथ ही परीक्षाएं कहां-कहां आयोजित की जाएगी इसकी जानकारी भी दी गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए कुछ शर्ते भी तय की गई है. जैसे किसी भी तरह की फर्जी डॉक्यूमेंट जमा करने पर संस्थान द्वारा कार्रवाई भी की जा सकती है. इसलिए उम्मीदवार इन बातों का ध्यान रखें. 

IGI Aviation Jobs Notification 2024 

ये भी पढ़ें-CUET UG Admit Card: दिल्ली में एग्जाम देने वाले सीयूईटी अभ्यर्थी डाउनलोड कर लें लेटेस्ट एडमिट कार्ड

Advertisment

Source : News Nation Bureau

sarkari jobs Jobs sarkari naukri
Advertisment
Advertisment