Advertisment

SSC MTS Vacancy 2024: जारी होने वाला है एमटीएस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका

एसएससी की ओर से एमटीएस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने वाला है. 10वीं पास उम्मीदवार तैयार हो जाए. सरकारी नौकरी करने के लिए आपके पास सुनहरा मौका मिलने वाला है.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
SSC Exam date

SSC Exam date ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

SSC MTS Notification 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) आज मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्निकल) स्टाफ और हवलदार के लिए नोटिफिकेशन आज से जारी होने वाला है. आवेदन की प्रक्रिया 27 से शुरू हो जाएगी. जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने में थोड़ा समय लग सकता है इसलिए कुछ देर का इंतजार लें. आज किसी भी समय नोटिफिकेशन जारी हो सकता है और आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. हर साल एसएससी की तरफ से बंपर भर्तियां निकाली जाती है. इस साल भी अच्छी पोस्ट की उम्मीद की जा रही है.

Advertisment

इससे पहले एसएससी ने सीजीएल परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया था. अब एमटीएस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने की उम्मीद है. अगले महीने 26 जुलाई से स्टेनोग्राफर ग्रेड सी व डी परीक्षा 2024 के लिए आवेदन शुरू होने की उम्मीद है. एमटीएस भर्ती के जरिए केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में चपरासी, चौकीदार, जमादार, माली, गेटकीपर आदि पदों पर भर्तियां होती है. इसके अलावा अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) एवं केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) में हवलदार के पदों पर भर्ती की जाएगी.

कौन कर सकता है इस भर्ती के लिए अप्लाई

एसएससी एमटीए भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए. हालांकि पदों के हिसाब कुछ अन्य योग्यताएं भी साथ में मांगी गई थी. पूरी डिटेल्स जानकारी के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आपको सभी जानकारी प्राप्त हो जाएगी. 

Advertisment

आयु सीमा  

18 वर्ष से 25 वर्ष व 18 वर्ष से 27 वर्ष तक होने चाहिए. वहीं सरकारी नियमों के अनुसार, एससी व एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों का अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी

इतनी मिलेगी सैलरी

Advertisment

एमटीएस सैलरी - पेय लेवल-1, 7वां वेतन आयोग के मुताबिक
हवलदार सैलरी - पेय लेवल-1, 7वां वेतन आयोग के मुताबिक

आवेदन फीस  केवल 100 रुपये है. वहीं महिलाएं और एससी व एसटी वर्ग के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी.

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

Advertisment

ये भी पढ़ें-IBPS RRB Vacancy 2024: आरआरबी भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की आज लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई नहीं तो बंद हो जाएगी प्रक्रिया

ये भी पढ़ें-Study tips for children : बच्चों का नहीं लगता स्टडी में मन अपनाएं ये तरीके, पढ़ाई में हमेशा रहेंगे अव्वल

Source : News Nation Bureau

sarkari naukri Latest Govt Job SSC MTS
Advertisment
Advertisment