Advertisment

Bihar Rozgar Mela: बिहार में लगने वाला है जॉब फेयर, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि बिहार में भव्य रोजगार मेला लगने वाला है. जानकारी के मुताबिक, बिहार के पूर्णिया में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Bihar Rojzar mela

12th Pass job( Photo Credit : Social Media)

Bihar Rozgar Mela: बिहार में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. जिन लोगों ने 12वीं पास कर ली है, साथ योग्यता रखते हैं. उनके लिए बिहार में भव्य रोजगार मेला लगने वाला है. जानकारी के मुताबिक, बिहार के पूर्णिया में एक रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इस मेले में कई कंपनियां आएंगी जिन्हें रोजगार चाहिए वे इस मेले का हिस्सा जरूर बनें. बरोजगार युवाओं के लिए ये सुनहरा मौका है. ये जॉब फेयर बिहार सरकार के अधिन श्रम संसाधन विभाग की ओर से इसे आयोजित किया जा रहा है. 

Advertisment

इन दिन लगेगा रोजगार मेला

17 मई को सुबह 11 बजे कार्यालय पूर्णिया में आयोजित किया जाएगा. इस मेले में दो कंपनियां हिस्सा लेंगी. चैतन्य इंडिया फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड और भगवती फाउंडेशन ट्रस्ट हैं. इस वैकेंसी के द्वारा कुल 39 पदों को भरा जाएगा. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके पास केवल 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो 18 साल 40 साल तक लोग आवेदन कर सकते हैं. अपनी सीवी और सभी डॉक्यूमेंट लेकर इस मेले में पहुंच जाए.

कितनी मिलेगी सैलरी

इंटरव्यू के आधार पर सलेक्शन किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के साथ-साथ उनके प्रदर्शन के आधार पर प्रोत्साहन भी मिलेगा. सैलरी की बात करें तो 10, 270 रु वेतन दिया जाएगा. इस भर्ती अभियान के जरिए ड्राइवर के पदों पर भर्ती होगी, जिसमें केवल पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं. पूरी जानकारी आपको मेले में मिल जाएगी. इससे पहले बिहार में कई रोजगार मेले का आयोजन किया जा चुका है. बिहार में रोजगार की कमी के कारण अक्सर युवा अपने परिवार को छोड़कर बाहर कमाने जाते हैं. ऐसे में उन लोगों के लिए ये बहुत ही बढ़िया मौका है. 

बिहार में गरीबी के आंकड़ें

बिहार में बेरोजगारी, गरीबी और शिक्षा का स्तर काफी नीचले स्तर पर है. बिहार में गरीबी सबसे ज्यादा उपर है.  नीति आयोग के राष्ट्रीय बहुआयामी गरीबी सूचकांक के अनुसार, बिहार में 33.76 प्रतिशत गरीबी है. झारखंड में यह आकड़ा 28.81 प्रतिशत है, उत्तर प्रदेश में 22.93 प्रतिशत और मध्य प्रदेश में 20.63 प्रतिशत है. 

ये भी पढ़ें-MBOSE Result 2024: जारी हुआ 10वीं, 12वीं का रिजल्ट, इस megresults.nic.in लिंक से करें चेक

ये भी पढ़ें-Current Affairs Today: ट्रेवल एंड टूरिज्म डेवलपमेंट इंडेक्स 2024 में भारत 39वें स्थान पर, पढ़ें आज का करेंट अफेर्अस

Source : News Nation Bureau

Jobs Campaign Pm modi Rozgar Mela PM Rozgar Mela
Advertisment
Advertisment