Advertisment

JKBOSE 10th Result 2024: जम्मू- कश्मीर में दसवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित, 79.25 प्रतिशत बच्चे पास

JKBOSE ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jkbose.nic पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं. रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो चुका है.

author-image
Priya Gupta
New Update
JK 10th Result

JK 10th Result ( Photo Credit : Social Media)

JKBOSE 10th Result: जम्मू और कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jkbose.nic पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं. रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो चुका है, परिणाम देखने के लिए स्टूडेंट्स को मांगी गई जानकारी जैसे रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करने की जरूरत होगी. इस परीक्षा में कुल 79.25 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए है. जम्मू-कश्मीर 10वीं की परीक्षा में कुल 1,46,136 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें 74,395 लड़कियाँ और 71,741 लड़के शामिल है.

Advertisment

इस वर्ष कुल 1,15,816 छात्रों ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा पास की है, जिसमें 60,337 लड़कियां और 55,749 लड़के हैं. जेके 10वीं बोर्ड की परीक्षा में पास होने वाले लड़कों का प्रतिशत 77.33 और लड़कियों का पास होने का प्रतिशत 81.10 है. जम्मू- कश्मीर में JKBOSE दसवीं बोर्ड की परीक्षा सॉफ्ट जोन में 11 मार्च से 4 अप्रैल के बीच हुई थी. जम्मू- कश्मीर के हार्ड जोन में दसवीं बोर्ड की परीक्षा 4 अप्रैल से 9 मई के बीच हुई थी.  स्टूडेंट्स रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद ले  सकते हैं. कई स्टेट के नतीजे घोषित हो सकते हैं, सबसे आखिरी में जेके बोर्ड ने रिजल्ट जारी किया है. जेके बोर्ड रिजल्ट चेक करने में अगर दिकक्त हो रही है तो थोड़ा इंतजार कर लें, दोबारा चेक करें. 

ऐसे चेक करें जम्मू-कश्मीर 10वीं का रिजल्ट

स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट  jkbose.nic.in पर जाएं.

Advertisment

इसके बाद होमपेज पर दिखाई दे रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

अब मांगी गई जानकारी जैसे रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें.

अब आप के सामने JKBOSE दसवीं का रिजल्ट खुल जाएगा

Advertisment

 इस रिजल्ट को डाउनलोड कर लीजिए.

इस परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को 3 प्रतिशत और कुल मिलाकर 33 प्रतिशत अंक हासिल करने होते हैं. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास नहीं हुए हैं, वे कंपार्टमेंट एग्जाम में शामिल हो सकते हैं. जल्द ही कंपार्टमेंट परीक्षा को लेकर अपडेट दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें-NEET UG Result 2024: नीट यूजी पास करने के लिए होने चाहिए बस इतने नंबर, दिल्ली एम्स एडमिशन के लिए कैटगरी वाइज मार्क्स

Advertisment

ये भी पढ़ें-JPSC 2024: जेपीएससी मेन्स परीक्षा के लिए आज बंद हो जाएगी आवेदन की प्रक्रिया, जल्द करें अप्लाई

Source : News Nation Bureau

Board Result JKBOSE Class 10 Result
Advertisment
Advertisment