Advertisment

Sarkari Naukri 2024: ICAI में निकली कई पदों पर वैकेंसी, 31 मई तक करें अप्लाई

सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है. आईसीएआई ने ह्यूमन रिसोर्स ब्रांच, सुपरवाइजर और मल्टी-टास्किंग स्टाफ डिप्टी पदों पर कर्मचारी की भर्ती होने वाली है. इसके लिए ICAI ने आवेदन मंगवाए हैं. 

author-image
Priya Gupta
New Update
sarkari naukri 2024

Jobs 2024( Photo Credit : Social Media)

Sarkari Naukri 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है. आईसीएआई ने ह्यूमन रिसोर्स ब्रांच, सुपरवाइजर और मल्टी-टास्किंग स्टाफ डिप्टी पदों पर कर्मचारी की भर्ती होने वाली है. इसके लिए ICAI ने आवेदन मंगवाए हैं.  जो भी इस भर्ती (Sarkari Naukri 2024) के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसकी आखिरी तारीख 31 मई 2024 तय की गई है. आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें, क्योंकि लास्ट में सर्वर में दिक्कत हो सकती हैं. 

Advertisment

कौन कर सकता है अप्लाई

एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन भरे जा रहे हैं. ह्यूमन रिसोर्स ब्रांच के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी संस्थान या विश्वविद्यालय से लॉ में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

ब्रांच सुपरवाइजर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से लॉ की डिग्री होनी चाहिए.

Advertisment

मल्टी-टास्किंग स्टाफ/डिप्टी कर्मचारी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता विश्वविद्यालय संस्थान से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए. शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें. उम्मीदवाारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ लें, अगर आप योग्य नहीं है तो आपका एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया जाएगा. इसलिए सभी योग्यता को अच्छे से पढ़ें.

आयु सीमा कितनी होनी चाहिए

आईसीएआई भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो ह्यूमन रिसोर्स ब्रांच के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 साल होनी चाहिए. ब्रांच सुपरवाइजर के लिए अधिकतम सीमा 35 साल होनी चाहिए. वहीं मल्टीटास्टिंग स्टाफ के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 साल तय की गई है. हालांकि सरकारी नियमों के हिसाब से आरक्षित वर्ग के लोगों को आयु सीमा में छूट दी गई है. इसकी पूरी डिटेल्स जानकारी आपको नोटिस में मिल जाएगी. 

Advertisment

ICAI job Vacany Notification Download 

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़े-Current Affairs Today: ट्रेवल एंड टूरिज्म डेवलपमेंट इंडेक्स 2024 में भारत 39वें स्थान पर, पढ़ें आज का करेंट अफेर्अस

Advertisment

ये भी पढ़ें-Sarkari Naukri 2024: यहां निकली स्टेनो, सेक्शन ऑफिसर, कंप्यूटर ऑपरेटर, ड्राइवर, समेत कई पदों पर भर्ती

Source : News Nation Bureau

sarkari naukri live sarkari naukri 2022 sarkari naukri
Advertisment
Advertisment