Advertisment

BPSC Exam Date: नवंबर में होगी बीपीएससी की प्री परीक्षा, अगले सप्ताह से शुरू ह सकते हैं आवेदन

बीपीएससी ने 70वीं में संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. ताकि उम्मीदवार अपनी तैयारी तेज कर लें. एग्जाम को लेकर बीपीएससी ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है, साथ ही नोटिस जारी न होने के कारण भी बताए हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
BPSC Exam 2024

Photo-Freepik

BPSC 70th Exam Date : बिहार झारखंड सहित लाखों उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है. क्योंकि अब कुछ ही दिनों में डिटेल्स नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. लेकिन उससे पहले बीपीएससी ने एकीकृत 70वीं में संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. ताकि उम्मीदवार अपनी तैयारी तेज कर लें. एग्जाम को लेकर बीपीएससी ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है, साथ ही नोटिस जारी न होने के कारण भी बताए हैं. जारी नोटिस के मुताबिक, कहा गया है कि बीपीएससी युक्त प्रतियोगिता की प्री परीक्षा 17 नंवबर को संभावित है हालांकि इसे बदलने को लेकर विचार नहीं किया जा रहा है.

Advertisment

अगले सप्ताह जारी हो सकता है आवेदन

डिटेल्स नोटिफिकेशन और रजिस्ट्रेशन की शुरूआत जल्द ही होगी. अगले सप्ताह तक एप्लीकेशन फॉर्म जारी किए जाएंगे. इस परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.  बीपीएससी के एकीकृत 70वीं में संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में 800 सौ से अधिक पदों के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा.अब तक लगभग 800 रिक्तियां अलग-अलग विभागों से प्राप्त हो चुकी हैं. पिछले दो सत्रों से सबसे अधिक रिक्तियों पर परीक्षा होनी की संभावना है.

नवंबर में होगी परीक्षा

आयोग से पहले जो कैलेंडर जारी किया था उसमें बीपीएससी 70वीं परीक्षा की तारीख 30 सितंबर तय की थी, लेकिन अब इसे नंबवर में शिफ्ट कर दिया गया है. एक सप्ताह के अंदर इसका विज्ञापन जारी हो सकता है. अभी तक अपरिहार्य कारणों से विज्ञापन प्रकाशन नहीं किया गया है.बीपीएससी सीसीई में अधिकांश पदों के लिए किसी भी विषय से ग्रेजुएशन करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. कुछ पदों के लिए साइंस स्ट्रीम से ग्रेजुएशन या इंजीनियरिंग मांगी जा सकती है.पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा एवं व्यक्तित्व परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया 14 भर्ती परीक्षाओं का नया एग्जाम कैलेंडर, ऐसे करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें-CBSE ने जारी किया कई विषयों के लिए सैंपल पेपर, स्टूडेंट्स ऐसे करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें-कोई 10वीं तो कोई 12वीं बॉलीवुड के सबसे कम पढ़े-लिखे सितारे, फिर भी करते हैं इंडस्ट्री में राज

ये भी पढ़ें-Career option : ऑनलाइन टीचिंग से भी कर सकते हैं अच्छी कमाई, घर बैठे ऐसे करें शुरू

BPSC sarkari naukri 67th BPSC BPSC 64th Exam sarkari naukri exam date bihar bpsc
Advertisment
Advertisment