Advertisment

BSPHCL Vacancy 2024: बिहार के बिजली विभाग में 4016 पदों पर वैकेंसी, 10वीं से लेकर ग्रेजुएट तक करें अप्लाई

बिहार की बिजली कंपनियों में कई पदों पर वैकेंसी निकली है. आवेदन की प्रक्रिया 1 अक्तूबर से शुरू हो चुकी है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
bihar sarkari naukri

photo-social media

Advertisment

BSPHCL Vacancy 2024: बिहार में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. बिहार की बिजली कंपनियों में कई पदों पर वैकेंसी निकली है. आवेदन की प्रक्रिया 1 अक्तूबर से शुरू हो चुकी है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट bsphcl.co.in पर भरे जा रहे हैं. इस भर्ती अभियान के तहत कुल 4016 पदों को भरा जाएगा. इस वैकेंसी के लिए पहले भी आवेदन शुरू हो चुके हैं, जिन्होंने जून-जुलाई में आवेदन कर लिया है उन्हें आवेदन करने की जरूरत नहीं है.

Advertisment

इन पदों के लिए होनी चाहिए ये योग्यता

आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को अपने पद और उसकी योग्यता जरूर जाननी चाहिए.तकनीशियन ग्रेड थ्री के पद 2156 है. इस पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो को 10वीं पास एवं इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में दो वर्षीय आईटीआई डिप्लोमा होना चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो 18 वर्ष से 37 वर्ष होनी चाहिए. 

कॉरेस्पांडेस क्लर्क के पदों के लिए उम्मीदवारों के लिए किसी भी विषय में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना चाहिए.  कॉरेस्पांडेस क्लर्क के पदों को 150 से बढ़कर 806 पद कर दिया गया है. इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 वर्ष से 37 वर्ष होनी चाहिए. 

Advertisment

जूनियर अकाउंट्स क्लर्क के पदों को बढ़ाकर 300 पद से बढ़कर 740 हुए हैं. इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों को कॉमर्स में ग्रजुएट होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों की उम्र सीमा 18 साल से 37 साल होनी चाहिए.


स्टोर असिस्टेंट  के पद के लिए 80 से बढ़कर 115 पद कर दिए गए हैं. इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आयु सीमा 21 वर्ष से 37 वर्ष होनी चाहिए.

जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर जेईई जीटीओ  -113 पद 
योग्यता - इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा
आयु सीमा - 18 वर्ष से 37 वर्ष

Advertisment

असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (जीटीओ) -86 पद हुए 

योग्यता - कम से कम 60  फीसदी अंकों के साथ बीए या बीटेक इ इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग.बीसी ईबीसी को पांच फीसदी अंकों की छूट.एससी एसटी को 10 फीसदी.
आयु सीमा - 21 वर्ष से 37 वर्ष.

ये भी पढ़ें-Google में विंटर इंटर्नशिप करने का सुनहरा मौका, जानें कौन कर सकता है एप्लाई

Advertisment

ये भी पढ़ें-दिहाड़ी मजदूर के बेटे को सुप्रीम कोर्ट ने दिलाई IIT धनबाद में एडमिशन, अतुल ने लड़ी अपनी हक की लड़ाई

sarkari naukri bihar jobs Jobs Bihar Jobs 2023
Advertisment
Advertisment