Advertisment

CBSE NEET Answer Keys 2017: आपत्तियां दर्ज कराने की आखिरी तारीख आज

सुप्रीम कोर्ट के नतीजे जारी करने के फैसले के बाद केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने नीट की आंसर की जारी कर दी है।

author-image
Aditi Singh
एडिट
New Update
CBSE NEET Answer Keys 2017: आपत्तियां दर्ज कराने की आखिरी तारीख आज

प्रतीकात्मक फोटो

सुप्रीम कोर्ट के नतीजे जारी करने के फैसले के बाद केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने नीट की आंसर की जारी कर दी है। सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseneet.nic.in पर आंसर की देखी जा सकती है।

Advertisment

उम्मीदवारों के पास आसंर की के सवालों पर आपत्ति जताने के लिए 16 जून शाम 5 बजे तक का ही समय हैं। गौरतलब है कि जिस सवाल को आपको चुनौती देने है उसके लिए आपको 1000 रुपए फीस देनी होगी। सीबीएसई ने नीट की ओेएमआर शीट पहले ही जारी कर दी थी।

सीबीएसई ने 7 मई 2017 को हिंदी, इंग्लिश, असमी, बंगाली, गुजराती, मराठी, तमिल, उड़िया, कन्नड़ और तेलुगु भाषा नीट की परीक्षा आयोजित की थी।

ऐसे डाउनलोड करे आंसर की

Advertisment

-सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाएं

-आंसर की 2017 की नोटिफिकेशन पर क्लिक करें

-आंसर की और ओएमआर शीट को डाउनलोड करें

Advertisment

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को NEET रिज़ल्ट घोषित करने की अनुमति दी है। साथ ही मेडिकल एडमिशन प्रक्रिया को शुरु करने का आदेश दे दिया है। इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के उस अंतरिम आदेश पर रोक लगा दी है जिसमें हाई कोर्ट ने NEET रिज़ल्ट जारी करने पर रोक लगा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को 26 जून से पहले NEET के नतीजे जारी करने का आदेश दिया है।

Source : News Nation Bureau

CBSE neet result
Advertisment
Advertisment