Advertisment

रेलवे बोर्ड ने ALP और Technical पदों के लिए उम्मीदवारों को दी राहत, आवेदन करने की उम्र सीमा बढ़ाई

रेलवे बोर्ड ने पिछले हफ्ते सहायक लोको पायलट और टेक्नीकल पदों के लिए भर्ती निकाली थीं। बोर्ड ने करीब 27 हजार रिक्त पद निकाले थे।

author-image
desh deepak
एडिट
New Update
रेलवे बोर्ड ने ALP और Technical पदों के लिए उम्मीदवारों को दी राहत, आवेदन करने की उम्र सीमा बढ़ाई

भारतीय रेल (फाइल फोटो)

रेलवे बोर्ड ने पिछले हफ्ते सहायक लोको पायलट और टेक्नीकल पदों के लिए भर्ती निकाली थीं। बोर्ड ने करीब 90 हजार रिक्त पद निकाले थे।

Advertisment

सोमवार को रेलवे बोर्ड ने उम्मीदवारों की उम्र सीमा को बढ़ा दिया है। बोर्ड ने निकाली गई भर्तियों के लिए अब दो साल उम्र बढ़ा दी है।

गौरतलब है कि विभाग ने 3 फरवरी को करीब 90 हजार वैकेंसी निकाली थी। बोर्ड अब आवेदन करने की तारीख भी बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

रेलवे बोर्ड ने ग्रुप सी की लेवल 1 और लेवल 2 के लिए भर्तियां निकाली थीं।

Advertisment

बोर्ड के नए नियम के मुताबिक ग्रुप सी लेवल 1 की नौकरी के लिए अब 18 से 33 साल के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। पहले यह सीमा 18 से 31 वर्ष थी। वहीं ग्रुप सी लेवल 2 के लिए अब आवेदन करने की उम्र सीमा 18 से 30साल है, यह पहले 18 से 28 साल थी।

ग्रुप सी लेवल वन के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही उम्मीदवारों का आईटीआई किया होना जरूरी है वहीं लेवल 2 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होने के साथ साथ आईटीआई, डिप्लोमा और इंजीनियरिंग किया होना भी जरूरी है।

और पढ़ेंः PNB घोटाला: 40 जगह रेड, 5716 करोड़ की संपत्ति सीज, CVC ने मांगी रिपोर्ट

Advertisment

Source : News Nation Bureau

News in Hindi Railway Board Assistant Loco Pilot two years increase increase the age limit
Advertisment
Advertisment