Advertisment

Today Current Affairs: पी शायमनिखिल भारत के 85वें ग्रैंडमास्टर बनें, पढ़ें आज का करेंट अफेर्अस

समय की बजत हो इसलिए न्यूज नेशन लेकर आया है आपके लिए करेंट अफेर्अस सीरीज. यूपीएससी (UPSC), स्टेट पीसीएस (BPSC), एसएससी (SSC), बैंकिंग जैसी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवार Current Affairs Series के जरिए केवल 10 मिनट में जरूरी टॉपिक को पढ़ सकते हैं

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Today Current Affairs

Today Currents Affairs ( Photo Credit : Newsnation)

Today Current Affairs: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवार करेंट अफेअर्स की तैयारी को लेकर अक्सर परेशान रहते हैं. इसके लिए वे घंटो न्यूज पेपर पढ़ते हैं. समय की बजत हो इसलिए न्यूज नेशन लेकर आया है आपके लिए करेंट अफेर्अस सीरीज. यूपीएससी (UPSC), स्टेट पीसीएस (BPSC), एसएससी (SSC), बैंकिंग जैसी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवार Current Affairs Series के जरिए केवल 10 मिनट में जरूरी टॉपिक को पढ़ सकते हैं. रोजाना आप इस सीरीज के जरिए आप अपने करेंट अफेर्अस को मजबूत कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं आज का करेंट अफेअर्स

Advertisment

-भारतीय वायु सेना ने आगरा में एयरड्रॉप के लिए अत्याधुनिक स्वदेशी मोबाइल हॉस्पिटल 'भीष्म' क्यूब (BHISHM Cube) का परीक्षण किया है. इसे 200 घायलों के इलाज के लिए तैयार किया गया है. 

-पी शायमनिखिल (P Shyaamnikhil) भारत के 85वें ग्रैंडमास्टर बने है. उन्होंने दुबई पुलिस मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट में अपना तीसरा और अंतिम जीएम नॉर्म पूरा किया. 

-अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ने डेविड साल्वाग्निनी (David Salvagnini) को चीफ एआई ऑफिसर (Chief AI Officer) के रूप में नियुक्त किया है. इससे पहले डेविड साल्वाजिनिनी नासा के मुख्य डेटा अधिकारी थे.  

Advertisment

-टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश की क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गयी है. बांग्लादेश को ग्रुप डी में दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, नीदरलैंड और नेपाल के साथ रखा गया है. बांग्लादेश की टीम की कमान नजमुल हुसैन शान्तो (Najmul Hossain Shanto) को दी गयी है. बांग्लादेश अपना पहला मुकाबला 7 जून को डलास में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा.   

-संयुक्त राष्ट्र महासभा ने सर्वसम्मति से 25 मई को विश्व फुटबॉल दिवस के रूप में घोषित किया है. यह प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र में लीबिया के स्थायी प्रतिनिधि ताहेर एम. अल-सोनी ने पेश किया जिसे 193 सदस्यीय महासभा ने पारित किया.  

-डिजिटल पेमेंट सर्विस PhonePe ने हाल ही में श्रीलंका में UPI भुगतान शुरू करने के लिए लंकापे (LankaPay) के साथ हाथ मिलाया है.

Advertisment

एजुकेशन से जुड़ी खबरों के लिए Newsnation के साथ बने रहे.

ये भी पढ़ें-Today Current Affairs: 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल का आयोजन फ्रांस में, पढ़ें आज का करेंट अफेअर्स

ये भी पढ़ें-UPSC Success Story: समाज सेवा करने का ऐसा जुनून, चौथी अटेंप्ट में हासिल की 100वीं रैंक, पढ़ें सक्सेस स्टोरी  

Advertisment

Source : News Nation Bureau

daily current affairs UPSC
Advertisment
Advertisment