Advertisment

यहां UPSC और NEET सहित कई प्रतियोगी परीक्षा की फ्री कोचिंग, 10 जून तक करें आवेदन

समाज क्लयाण विभाग की ओर से संचालित अभ्युदय क्लासेस की ओर से फ्री में तैयारी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो भी उम्मीदवार इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं वे आवेदन कर हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Free Coaching

Free UPSC Coaching ( Photo Credit : Social Media)

Free UPSC Coaching: क्या यूपीएससी और नीट परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं वो भी फ्री में तो आपके लिए अच्छी खबर है. क्योंकि समाज क्लयाण विभाग की ओर से संचालित अभ्युदय क्लासेस की ओर से फ्री में तैयारी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो भी उम्मीदवार इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं वे आवेदन कर हैं. सिविल सेवा, नीट समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए एप्लीकेशन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जून 2024 है. 1 जुलाई से क्लासेस शुरू हो जाएंगे. 

Advertisment

यूपी में यहां चलेंगी क्लासेस

शहर के ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज पीलीभीत और गन्ना कृषक महाविद्यालय पूरनपुर में समाज क्लयाण विभाग की ओर से अभ्युदय क्लासेस चलाई जाएंगी. ड्रमंड कॉलेज में यूपीएससी, यूपीपीएससी, नीट और पूरनपुर में एसएससी और यूपीएससी की तैयारी की सुविधा है. इसकी तैयारी के लिए कोई फीस नहीं हैं फ्री में होगी. 

कैसे करें फ्रो कोचिंग के लिए आवेदन 

Advertisment

आवेदन पत्र के साथ उम्मीदवारों को आय, जाति प्रमाणपत्र, आधार कार्ड लगाना होगा. जो उम्मीदवार ग्रेजुएशन के तीसरे साल में हैं वे यूपीएससी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, अबतक 65 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं. 

16 मई को होने वाली है यूपीएससी की परीक्षा

इस साल यूपीएससी प्री परीक्षा 16 मई को होने वाली है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. जो उम्मीदवार अगले साल यानी 2025 में शामिल होने वाले हैं, वे इस फ्री कोचिंग क्लासेस का फायदा उठा सकते हैं. उन उम्मीदवारों के लिए ये काफी लाभदायक शामिल हो सकता है. इसके अलावा अन्य यूनिवर्सिटी की ओर से भी यूपीएससी फ्री कोचिंग सुविधा दी जाती है. जैसे बीएचयू, जामिया मिलिया इस्लामिया जैसे संस्थानों में फ्री कोचिंग की सुविधा दी जाती है. इन संस्थानों में फ्री कोचिंग के लिए एंट्रेंस एग्जाम देना होता है. जिसके लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी किए जाते हैं. 

Advertisment

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-UGC NET Exam 2024 Date: 18 जून को होगी यूजीसी नेट की परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें-UPSC CSE Pre Admit Card: कब जारी होगा सिविल सेवा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड? 16 जून को है एग्जाम 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

UPSC Civil Examination upsc exam NEET
Advertisment
Advertisment