Advertisment

CTET Result 2024: सीटेट रिजल्ट जल्द होगा जारी, इस लिंक पर करें चेक

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से आयोजित सीटेट परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है. रिजल्ट चेक करने लिए छात्रों को एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा दर्ज करना होगा.

author-image
Priya Gupta
New Update
CTET 2019: CTET में आवेदन करने की तारीख बढ़ी, इस लिंक पर क्लिक कर करें रजिस्ट्रेशन

Photo-CBSE

CTET Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से आयोजित सीटेट परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. बहुत ही जल्द इंतजार खत्म होने वाला है. सीटेट परीक्षा का रिजल्ट बहुत जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. हालांकि अभी तक सीबीएसई ने रिजल्ट जारी करने की कोई ऑफिशियल तारीख नहीं बताई है. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने लिए छात्रों को एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा दर्ज करना होगा.

Advertisment

फाइनल आंसर-की रिजल्ट के साथ जारी होगा

सीटेट आंसर-की 24 जुलाई को जारी कर दिया गया था, उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए 27 जुलाई तक का समय दिया गया था.उन आपत्तियों पर विचार करने के बाद सब्जेक्ट स्पेशलिस्ट. दोबारा फाइनल आंसर-की जारी करेंगे.उसके बाद ही फाइनल आंसर की, CTET रिजल्ट प्रकाशित किए जाएंगे. रिजल्ट जारी होने के बाद पात्र उम्मीदवारों के लिए CTET मार्कशीट डिजिटल फॉर्मेट में उनके डिजिलॉकर खातों में अपलोड कर दी जाएगी. 

नियुक्ति के लिए सीटीईटी क्वालिफाइंग सर्टिफिकेट की वैधता अवधि हमेशा के लिए रहेगी.सीटेट परीक्षा में जो इस बार पास नहीं हो पाए हैं वे अगली बार ट्राय कर सकते हैं. सीटेट के लिए अटेंप्ट के लिए कोई लीमिट नहीं है. अगर आपका स्कोर कम और इसमें सुधार करना चाहते हैं तो दोबारा परीक्षा दे सकते हैं. 

Advertisment

CTET RESULT 2024: ऐसे चेक सीटेट रिजल्ट

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं.

इसके बाद अब होम पेज पर " CTET Result" लिंक पर क्लिक करें.

Advertisment

लॉगिन करने के बाद अब छात्र मांगी गई जानकारी एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा कोड दर्ज करें.

CTET रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा.

डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेना न भूलें.

Advertisment

ये भी पढ़ें-CUET UG Result 2024: जारी होने वाला है सीयूईटी रिजल्ट, लाखों छात्रों का इंतजार होगा खत्म

 

CBSE CTET 2023 Registration CTET Cbse ctet exam Admit CArd for CTET
Advertisment
Advertisment