Advertisment

CBSE Recruitment 2024: सीबीएसई टीयर 2 भर्ती के लिए टाइम-टेबल जारी, नंवबर में होगी परीक्षा

CBSE टीयर 2 भर्ती परीक्षा के लिए टाइम-टेबल जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
CBSE Recruitment 2024

photo-social Media

Advertisment

CBSE Recruitment 2024 Tier 2 Exam: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने टियर-2 भर्ती परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. इस परीक्षा में जो शामिल होने वाले उम्मीदवार है वे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं. सीबीएसई की ओर से जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, टियर-2 परीक्षा 10 नवंबर 2024 को आयोजित की जाएगी. एग्जाम में महज 1 महीने का समय बचा है इसलिए उम्मीदवार अपनी तैयारी तेज कर लें.

Advertisment

अकाउंट ऑफिसर, असिस्टेंट सेक्रेटरी (अकादमिक/ट्रेनिंग) और असिस्टेंट सेक्रेटरी (स्किल एजुकेशन) की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी. वहीं असिस्टेंट सेक्रेटरी (एडमिनिस्ट्रेशन) के लिए परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक चलेगी.

टियर-1 परीक्षा का रिजल्ट

सीबीएसई ने टियर-1 भर्ती परीक्षा का आयोजन 3, 10 और 11 अगस्त 2024 को किया था. केवल वे उम्मीदवार जिन्होंने टियर-1 परीक्षा पास की है, वे ही टियर-2 परीक्षा में बैठने के योग्य होंगे. यह परीक्षा दिल्ली में आयोजित की जाएगी.सीबीएसई ने यह भी जानकारी दी है कि दिल्ली के बाहर के शहरों में टियर-1 परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को उनकी यात्रा के लिए स्लीपर क्लास (नॉन-एसी) ट्रेन के किराए दिए जाएंगे. इसके लिए उम्मीदवारों को अपने बैंक से रद्द किए गए चेक के साथ ट्रेन टिकट दिखाने होंगे. सीबीएसई ने कहा है कि राशि उम्मीदवारों के बैंक खातों में वापस कर दी जाएगी.

Advertisment

इतेन पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 118 पदों को भरा जाएगा. इसके तहत असिस्टेंट सेक्रेटरी, अकाउंट ऑफिसर, जूनियर ट्रांसलेटर, जूनियर इंजीनियर, अकाउंटेंट, जूनियर अकाउंटेंट, जैसे पद शामिल है. जिन उम्मीदवारों ने टीयर 1 की परीक्षा पास कर ली है वे टीयर 2 परीक्षा में शामिल होने के पात्र हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट देखें.

ये भी पढ़ें-BHU में पशु चिकित्सा और पशुपालन कोर्स करने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे मिलेगा एडमिशन

CBSE Result Education News CBSE Education News Hindi CBSE Recruitment 2022 education news bihar
Advertisment
Advertisment