Advertisment

CLAT 2025: कल बंद हो जाएगी क्लैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन, जल्द करें आवेदन

CLAT 2025 Application Form: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (NLUs) कल यानी 22 अक्टूबर को स्नातक (UG) और स्नातकोत्तर (PG) दोनों के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2025) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद कर देगा.

author-image
Priya Gupta
New Update
Bihar Bed

Photo-social media

Advertisment

CLAT 2025 Application Form: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (NLUs) कल यानी 22 अक्टूबर को स्नातक (UG) और स्नातकोत्तर (PG) दोनों के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2025) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद कर देगा. NLU और अन्य भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों में लॉ की पढ़ाई करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in के जरिए से CLAT आवेदन पत्र 2025 जमा करना होगा.

कब जारी होगी रिजल्ट

CLAT परीक्षा की तारीख 1 दिसंबर है 2025. हालांकि क्लैट CLAT एडमिट कार्ड रिलीज़ की तारीख 2024 की घोषणा अभी नहीं की गई है. लेकिन आवेदक नवंबर के तीसरे सप्ताह तक हॉल टिकट की उम्मीद कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है, "एडमिट कार्ड/हॉल टिकट उम्मीदवार अपने अकाउंट में लॉगिन करके डाउनलोड कर सकते हैं. हॉल टिकट उपलब्ध कराए जाने की सही तारीख वेबसाइट पर बताई जाएगी. 

CLAT 2025 Application Form: ऐसे करें अप्लाई

  • CLAT की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं.
  • होमपेज पर लॉग-इन विंडो के नीचे दिए गए 'रजिस्टर' बटन पर क्लिक करें.
  • विवरण भरें और फिर परीक्षा के लिए पंजीकरण करें, रजिस्ट्रेशन करने के बाद लॉगिन करें.
  • अब जरूरी जानकारी के साथ रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें.

आवेदन फीस

सामान्य, ओबीसी, एनआरआई श्रेणी के उम्मीदवारों को 4,000 रुपये और एससी, एसटी, बीपीएल और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 3,500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. पिछले वर्षों के CLAT प्रश्नपत्रों की कीमत 500 रुपये है. CLAT फॉर्म भरते समय, उम्मीदवारों को सादे बैकग्राउंड के साथ अपना सामने की ओर खींचा गया पासपोर्ट आकार का हालिया फोटो, साइन, अगर आप एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र के तहत आवेदन कर रहे हैं तो कैटगरी प्रमाण पत्र और अगर लागू हो तो बीपीएल प्रमाण पत्र अपलोड करना जरूरी है.

ये भी पढ़ें-GRSE Vacancy 2024: यहां निकली अप्रेंटिस और एचआर ट्रेनी पदों पर वैकेंसी, जानें क्या होनी चाहिए योग्यता

ये भी पढ़ें-CA Result 2024 Date: सीए फाउंडेशन और इंटर का रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Education News CLAT result Education News Hindi CLAT CLAT 2020 Exam CLAT 2018 counselling clat answer key CLAT 2025
Advertisment
Advertisment