Advertisment

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

शिक्षा | सरकारी नौकरी बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड कर सकते हैं.परीक्षा 7 अगस्त को होगी.

author-image
Priya Gupta
New Update
UGC NET Admit Card 2024

Photo-Social Media

Bihar Police Constable Admit Card: बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए केंद्रीय चयन पर्षद सीएसबीसी ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट  csbc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिव कर दिया गया है.प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करने की जरूरत होगी. उम्मीदवारों को ये जानना जरूरी है कि जो एडमिट कार्ड आज यानी 31 जुलाई को जारी  हुए हैं उनकी परीक्षा 7 अगस्त को होगी.

Advertisment

कब-कब होगी परीक्षा

एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीखों के हिसाब से जारी हो रहे हैं, जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 11 अगस्त को होगी उनके लिए एडमिट कार्ड 4 अगस्त को जारी होगी. वहीं 18 अगस्त को आने वाली होने वाली परीक्षा के लिए 11 अगस्त को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.21  अगस्त की परीक्षा के 14 अगस्त को, 25 अगस्त की परीक्षा के 18 अगस्त को और 28 अगस्त की परीक्षा के एडमिट कार्ड 21 अगस्त को जारी होंगे. ऐसे में स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड चेक करते रहे. 

इससे पहले 15 जुलाई को सभी उम्मीदारों के लिए सिटी सिल्प जारी कर दी गई है, जहां पर उन्हें एग्जाम डेट और एग्जाम सेंटर की जानकारी मिल चुकी है. बिहार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6 दिन तक चलेगी. एग्जाम की  7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त को होगी. एग्जाम की टाइमिंग दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी. इस बार एग्जाम में होम सेंटर नहीं होगा. 

एग्जाम की टाइमिंग से पहले 9.30 बजे रिपोर्टिंग टाइम में पहुंच जाए.

बिहार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पैटर्न

लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी. एग्जाम के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा. कुल 100 प्रश्न होंगे जिसमें प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक दिया जाएगा. लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को अगले चरण फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. चयन की मेरिट लिस्ट फिजिकल टेस्ट में प्राप्त अंकों से ही बनेगी. इंटरव्यू नहीं होगा.

ये भी पढ़ें-विकास दिव्यकिर्ति ने तोड़ी चुप्पी, कहा देरी के लिए क्षमा चाहते हैं, जल्द ही पीड़ित परिवार से मिलेंगे

bihar constable Govt Jobs sarkari naukri
Advertisment
Advertisment