Advertisment

CSIR UGC NET: सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा के परिणाम घोषित, इस लिंक से करें चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (CSIR NET) परिणाम 2024 घोषित कर दिया है.

author-image
Priya Gupta
New Update
CSIR UGC NET 2024

photo-social Media

CSIR UGC NET Results 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (CSIR NET) परिणाम 2024 घोषित कर दिया है. सीएसआईआर नेट परिणाम 2024 के साथ, NTA ने यह भी घोषणा की है कि 25, 26 और 27 जुलाई को परीक्षा में 72.57% पंजीकृत उम्मीदवार उपस्थित हुए. सीएसआईआर नेट (CSIR UGC NET) परिणाम और स्कोरकार्ड  सीएसआईआर नेट (CSIR NET) की आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर अपलोड कर दिए गए हैं.

Advertisment

इस दिन जारी हुआ था आंसर-की

एनटीए द्वारा जारी किए गए शिफ्ट-वार डेटा के अनुसार, कुल 2,25,335 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 1,63,529 उम्मीदवार उपस्थित हुए. परीक्षण एजेंसी ने देश भर के 187 शहरों में 348 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में परीक्षा आयोजित की. सीएसआईआर यूजीसी नेट कट-ऑफ 2024 की घोषणा अभी बाकी है. हालांकि, जल्द ही csirnet.nta.ac.in पर योग्य उम्मीदवारों की संख्या और कट-ऑफ विवरण जारी होने की उम्मीद है. प्रोविजनल आंसर-की 9 अगस्त को उपलब्ध कराई गई थी और उम्मीदवारों को 11 अगस्त तक चुनौती देने की अनुमति दी गई थी.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

सीएसआईआर नेट परिणाम 2024 को समय सीमा से पहले उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत आपत्तियों पर विचार करने के बाद विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयार किया गया था. इसने यह भी बताया कि सीएसआईआर यूजीसी नेट स्कोर कार्ड 2024 व्यक्तिगत उम्मीदवारों को नहीं भेजा जाएगा. उन्हें रजिस्ट्रेशन लिंक पर अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके स्कोर कार्ड डाउनलोड करना होगा.

CSIR UGC NET Results 2024 

  • सबसे पहले उम्मीदवार csirnet.nta.ac.in पर जाएं
  • इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर जाकर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर आदि दर्ज करें.
  • अब रिजल्ट आपके स्क्रीन पर रिजल्ट दिखाई देगा करें.
  • उम्मीदवार अपना स्कोरकार्ड दर्ज करें.

ये भी पढ़ें-एनआईओएस 10वीं, 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें-Sitaram Yechury Education: सीताराम येचुरी का ये सपना रह गया अधूरा, बनना चाहते थे डॉक्टर, जानें उनका एजुकेशन

ये भी पढ़ें-DMRC Recruitment 2024: दिल्ली मेट्रो में निकली नौकरी, जानें कौन कर सकता है अप्लाई, पढ़ें पूरी डिटेल्स

CSIR UGC NET CSIR UGC NET June CSIR UGC NET exam CSIR UGC NET 2024
Advertisment
Advertisment