Advertisment

CUET UG Result 2024: इस दिन तक आ सकता है सीयूईटी का रिजल्ट, फाइनल आंसर की जारी

लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार फाइनल आंसर-की के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG, cuetug.ntaonline.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Answer key
Advertisment

CUET UG Final Answer Key: सीयूईटी यूजी परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी कर दी गई है. अूब जल्द ही रिजल्ट जारी किया जाएगा. लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार फाइनल आंसर-की के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट  exams.nta.ac.in/CUET-UG, cuetug.ntaonline.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों के आपत्ति दर्ज करने के बाद इस पर विचार करने के बाद रिजल्ट जारी किया गया है.

30 जून को जारी होना था रिजल्ट

इसका रिजल्ट 30 जून को जारी होना था, लेकिन रिजल्ट को लेकर काफी हो गई. इसी बीच रिजल्ट जारी होने से पहले ही कई सेंट्रल यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अब आंसर-की जारी होने के बाद उम्मीद की जा रहे है कि रिजल्ट शनिवार तक जारी हो सकता है. रिजल्ट देरी होने की वजह से कई स्टूडेंट्स प्राइवेट यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना शुरू कर चुके हैं. कई अन्य संस्थानों में दाखिला प्रक्रिया पूरी होने के कारण पढ़ाई शुरू हो चुकी है या जल्द शुरू होने वाली है.

19 जुलाई को सीयूईटी की दोबारा परीक्षा हुई थी. इससे पहले एनटीए ने लगभग 13.47 लाख उम्मीदवारों के लिए 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24 और 29 मई तक परीक्षा का आयोजन किया था. सीयूईटी की परीक्षा हाईब्रिड  (सीबीटी और पेन और पेपर) में परीक्षा आयोजित की थी. इस वर्ष CUET UG परीक्षा के लिए कुल 13.48 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं.      

CUET UG आंसर की ऐसे करें डाउनलोड

  • CUET UG आंसर की डाउनलोड करने के लिए Exams.nta.ac.in पर जाएं.
  • इसके बाद CUET UG आंसर की पेज खोलें.
  • इसके बाद आवेदन नंबर और डेट ऑफ बर्थ सबमिट करें. 
  • आपकी आंसर की आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा.

ये भी पढ़ें-UPSC CAPF: यूपीएससी ने जारी किया सीएपीएफ परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउलोड

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

CUET UG CUET UG 2024 CUET
Advertisment
Advertisment