Advertisment

दिल्ली सरकार जल्द लेकर आएगी कोचिंग के लिए नया कानून, आज रात 10 बजे हो सकती है बड़ी घोषणा

दिल्ली सरकार शहर में कोचिंग सेंटरों को विनियमित करने के लिए एक कानून लाएगी. इसके अलावा आतिशी ने ट्वीट कर बताया है कि आज रात 10 बजे कोचिंग से जुड़ी कुछ घोषणाए कर सकती है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Delhi govt

Photo-Social Media

दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद दिल्ली सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है.अब तक30 कोचिंग पर कार्रवाई की गई है. इसके साथ ही अन्य राज्यों ने भी अपनी यहां के कोचिंगों का जायजा लेना शुरू कर दिया है. अब राज्य सरकार कोचिंग के लिए नए नियम लाने की तैयारी में है. दिल्ली सरकार शहर में कोचिंग सेंटरों को विनियमित करने के लिए एक कानून लाएगी. कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बुधवार को कहा सरकार कानून बनाने के लिए सरकारी अधिकारियों और विभिन्न कोचिंग हब के छात्रों की एक समिति का गठन करेगी.

Advertisment

 30 कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट सील कर दिए गए हैं

उन्होंने कहा, "कानून में बुनियादी ढांचे, शिक्षकों की योग्यता, शुल्क विनियमन और भ्रामक विज्ञापनों को रोकने के प्रावधान होंगे.इसके लिए जनता के सुझाव भी मांगे जाएंगे.आतिशी ने कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने कानूनों का उल्लंघन करते हुए बेसमेंट का उपयोग करने वाले कोचिंग सेंटरों पर कार्रवाई की है. उन्होंने कहा, "राजिंदर नगर, मुखर्जी नगर, लक्ष्मी नगर और प्रीत विहार में 30 कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट सील कर दिए गए हैं, जबकि 200 अन्य कोचिंग सेंटरों को नोटिस जारी किए गए हैं.

Advertisment

आज रात को हो सकती बड़ी घोषणा

उन्होंने कहा कि ओल्ड राजिंदर नगर की घटना की मजिस्ट्रेट जांच की रिपोर्ट अगले छह दिनों में सौंप दी जाएगी. उन्होंने कहा, "यदि कोई अधिकारी इस घटना में दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अवैध भवन निर्माण के कारण ही ओल्ड राजेंद्र नगर में यह त्रासदी हुई. इसके अलावा आतिशी ने ट्वीट कर बताया है कि आज रात 10 बजे कोचिंग से जुड़ी कुछ घोषणाए कर सकती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-दिल्ली कोचिंग हादसा: कोर्ट ने 5 आरोपियों की जमानत याचिका खारीज की, जानें इन सभी पर क्या है आरोप

upsc exam UPSC AAP Atishi
Advertisment
Advertisment