Advertisment

MCD ने किया दृष्टि IAS कोचिंग को सील, बेसमेंट में चल रही क्लासेस

एमसीडी ने कार्रवाई करते हुए कहा कि कोचिंग उद्देश्य के लिए बेसमेंट का इस्तेमाल करने के बिल्डिंग नियमो का उल्लंघन किया है. टीम ने कार्रवाई करते हुए कोचिंग के सेंटर को सील कर दिया है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Delhi MCD seals Drishti IAS Coaching

Photo-Social Medoa

Delhi IAS Coaching: दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर में तीन एस्पीरेंट की मौत के बाद कई कोचिंग पर सिकंजा कसा जा रहा है. दिल्ली पुलिस और दिल्ली नजर निगम का एक्शन जारी है. दिल्ली के सभी कोचिंग की चेकिंग की जा रही है, इसी बीच  एमसीडी ने नेहरू विहार स्थित कोचिंग सेंटर दृष्टि (द विजन) को सील कर दिया है. एमसीडी ने बताया कि सर्वे के दौरान दिल्ली के नेहरू विहार स्थित टावर नंबर 1,2 और 3 के कंबाइंड बेसमेंट में कोचिंग चल रही थी. इसलिए इसे सील कर दिया गया है. एमसीडी की कार्रवाई करते हुए कहा कि एमसीडी ने कोचिंग उद्देश्य के लिए बेसमेंट का इस्तेमाल करने के बिल्डिंग नियमो का उल्लंघन किया है. 

Advertisment

एमसीडी ने यह भी बताया कि फील्ड स्टाफ जब निरिक्षण कर रहे थे तब टावर नंबर 1, 2 और 3 के कंबाइंड बेसमेंट में कोचिंग चलती पाई गई है.जिसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए कोचिंग के सेंटर को सील कर दिया है.

पहले सील हो चुके है 13 कोचिंग सेंटर

इस घटना के बाद रविवार को दिल्ली नगर निगम ने बेसमेंट में अवैध रूप से चल रहे 13 कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया. साथ ही, कोचिंग सेंटरों पर नोटिस भी भेजा है.मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा है कि  राजेंद्र नगर में जितने भी कोचिंग सेंटर बेसमेंट में नियमों का उल्लंघन करते हुए संचालित हो रहे हैं, एमसीडी ने उनकी सीलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जरूरत पड़ने पर पूरी दिल्लीम में ये अभियान चलाया जाएगा.

अबतक 7 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं

बेसमेंट में पानी भरने के बाद तीन स्टूडेंट्स की मौत के बाज इस मामले में पुलिस ने आज 7 लोगों को और गिरफ्तार किया है. कोचिग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को भी गिरफ्तार किया गया है.  पुलिस ने उस व्हीकल (SUV) के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है, जो मुख्य सड़क से वाहन लेकर गुजरा था. कहा जा रहा है कि कार के निकलने से प्रेशर बढ़ा और पानी बिल्डिंग के अंदर घुस गया था.

ये भी पढ़ें-Study in Abroad: भारतीय छात्रों की पहली पसंद है ये देश, पाकिस्तान में भी पढ़ रहे इतने इंडियन स्टूडेंट्स

Delhi IAS Coaching Center Incident UPSC
Advertisment
Advertisment