Advertisment

दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद, क्यों स्टूडेंट्स कह रहे दिल्ली पुलिस I Love You

सड़क पर उतरे स्टूडेंट्स दिल्ली पुलिस के लिए नारे लगा रहे हैं. लेकिन ये नारा जिंदाबाद या मुर्दाबाद के नहीं है, इसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Delhi ORN IAS accident

Photo-Social Media

दिल्ली में कोचिंग हादसे के बाद दिल्ली के स्टूडेंट्स सड़कों पर उतर आए हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों स्टूडेंट्स के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. इसी बीच प्रोटेस्ट कर रहे स्टूडेंट्स का अनोखा तरीका देखने को मिला है. सड़क पर उतरे स्टूडेंट्स दिल्ली पुलिस के लिए नारे लगा रहे हैं. लेकिन ये नारा जिंदाबाद या मुर्दाबाद के नहीं है, इसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. दरअसल, स्टूडेंट्स दिल्ली पुलिस के लिए I love You के नारे लगा रहे हैं. आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक तरफ दिल्ली पुलिस की भीड़ है तो दूसरी तरफ स्टूडेंट्स पूरे जोश के साथ नारे लगा रहे हैं.

Advertisment

कोचिंग पर कार्रवाई शुरू

सोशल मीडिया पर हर तरफ ये वीडियो वायरल हो रहा है. राउ कोचिंग के बेसमेंट में तीन स्टूडेंट्स की मौत के बाद मामला काफी गर्माया हुआ है. स्टूडेंट्स लगातार प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं. इसके बाद एमसीडी ने कई कोचिंग संस्थानों को सील कर दिया है, इसके अलावा नोएडा में भी कई कोचिंगों के नियम उल्लंघन मामले में कार्रवाई की गई है. दिल्ली पुलिस के इस प्रोटेस्ट वीडियो पर कई लोगों के रिएक्शन आ रहे हैं. कई मीम्स प्लैटफॉर्म पर ये वीडियो शेयर किए जा रहे हैं.

Advertisment

Advertisment

क्या बदल जाएगा यूपीएससी की तैयारी का हब  

इस घटना के बाद जिस तरह से कार्रवाई चल रही है, ऐसे में क्या ये यूपीएससी की तैयारी करने वाले गढ़ खाली हो जाएंगे. ऐसे में सवाल ये भी उठ रहे हैं कि क्या दिल्ली में यूपीएससी या स्टेट पीसीएस की कोचिंग का नया गढ़ बनने जा रहा है. ओआरएन (ORN) में हुए हादसे के बाद कोचिंग संस्थानों के खराब इंफ्रास्ट्रक्चर, छात्रों के पीजी व हॉस्टल संबंधी कई समस्याओं का मुद्दा गरमा गया है. 

ये भी पढ़ें-बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

candidates of UPSC examination BREKING NEWS UPSC Best UPSC preparation strategies Bajrang Yadav selected in upsc UPSC
Advertisment
Advertisment