Advertisment

DU Vacancy 2024: डीयू में प्रोफेसर, एसोसिएट और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए बंपर वैकेंसी, इस दिन से आवेदन शुरू

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए वैकेंसी निकाली है. अगर आप टीचिंग के लिए खुद को योग्य समझते हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके सुनहरा मौका है.

author-image
Priya Gupta
New Update
Delhi University Vacancy 2024

Photo-social media

Advertisment

DU Vacancy 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए वैकेंसी निकाली है. अगर आप टीचिंग के लिए खुद को योग्य समझते हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके सुनहरा मौका है. डीयू ने  कुल 575 पदों पर भर्तियां की जाएंगी है. एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन भरे जा रहे हैं, डीयू की वेबसाइट du.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू होगी, इसकी आखिरी तारीख 24 अक्टूबर है. भर्ती की डिटेल्स आगे दी गई है. उम्मीदवारों के पास एक सुनहरा मौका है. 

वैकेंसी डिटेल्स 

2. असिस्टेंट प्रोफेसर- 116 पद
3. एसोसिएट प्रोफेसर- 313 पद

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो हर पद के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है. आप जिस भी पद के लिए आवेदन कर रहे हैं उसकी डिटेल्स आपको नोटिफिकेशन में दे दी गई है. 

इंटरव्यू में होना होगा पास 

इंटरव्यू के लिए बुलाए गए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को वैलिड फोटो आईडी के साथ सभी ओरिजिनल सर्टिफिकेट/प्रमाण पत्र के साथ रिपोर्ट करना होगा. ऑनलाइन आवेदन पत्र में बताई गई योग्यता, अनुभव और कैटेगरी के संबंध में प्रमाण पत्रों की सेल्फ-अटेस्टेड फोटोकॉपी का एक सेट,इंटरव्यू के साथ ले जाएं.

एप्लीकेशन फीस

इनप पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 2000 रुपये देने होंगे.ओबीसी और EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1500 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी. एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी.PwBD कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें. आवेदन की सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें, अयोग्य उम्मीदवारों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-आईआईएम लखनऊ में इस बार हुआ शानदार प्लेसमेंट, 576 स्टूडेंट्स को मिली नौकरी

ये भी पढ़ें-PM इंटर्नशिप में 130 से ज्यादा कंपनियों में 50 हजार से ज्यादा नौकरी, जानें कौन नहीं कर सकता आवेदन

ये भी पढ़ें-ब्रिटेन के इस यूनिवर्सिटी से रतन टाटा ने की थी पढ़ाई, डिग्रियों की थी भरमार, इतने पढ़ें-लिखें थे बिजनेस ताइकून

delhi university education Delhi University News Education News Hindi delhi university jobs
Advertisment
Advertisment