Advertisment

DRDO Vacancy: डीआरडीओ ने निकाली अप्रेंटिश पदों के लिए वैकेंसी, जल्दी करें अप्लाई

डीआरडीओ ने अप्रेंटिश पदों के लिए वैकेंसी निकाली है, जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए खुद को योग्य समझते हैं. वे आवेदन कर सकते हैं. जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल  वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
Jobs 2024 vacancy

photo-social Media

Advertisment

DRDO Vacancy: डीआरडीओ ने अप्रेंटिश पदों के लिए वैकेंसी निकाली है, जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए खुद को योग्य समझते हैं. वे आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की शुरुआत हो चुकी है, और इसकी आखिरी तारीख आवेदन शुरू होने से 21 दिन के अंदर कर लेना है. एप्लीकेशन फॉर्म भरने की शुरुआत 24 सितंबर से शुरू हो चुकी है. जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल  वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस वैकेंसी की डिटेल्स जानकारी आगे दी गई है. 

Advertisment

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती अभियान में लगभग 200 रिक्तियों को भरा जाएगा.जिन उम्मीदवारों ने साल 2022, साल 2023 और साल 2024 में (स्नातक, डिप्लोमा और आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस) जैसी परीक्षाएं दी हैं और 60% से अधिक नंबर मिले हैं, वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.इस वैकेंसी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन देना होगा. 

DRDO Vacancy Notification Download 

Advertisment

वैकेंसी डिटेल्स

ग्रेजुएट अपरेंटिस: 40 पद
तकनीशियन अपरेंटिस (डिप्लोमा): 40 पद
ट्रेड अपरेंटिस आईटीआई पास आउट (एनसीवीटी/एससीवीटी संबद्धता): 120 पद

आयु सीमा

Advertisment

डीआरडीओ के इस भर्ती अभियान में आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष (1 अगस्त, 2024 तक) होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया 

DRDO में अपरेंटिस के पद के लिए शैक्षणिक योग्यता, इंटरव्यू और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन के आधार पर सलेक्शन किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन में दिए गए ई-मेल के जरिए सूचित किया जाएगा. वहीं, कैंडीडेट्स को ज्वाइनिंग व डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन के दौरान दस्तावेजों की मूल और स्व-सत्यापित प्रतियां भी लाना होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-तकनीक से बदली जा रही भारत में बच्चों की शिक्षा पद्दति, ARI और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का हो रहा इस्तेमाल

ये भी पढ़ें-Kaun Banega Crorepati 16: केबीसी में करोड़पति बनने वाले चंद्र प्रकाश ने कहां तक की है पढ़ाई?

drdo recruitment 2021 DRDO Jobs DRDO DRDO Exam DRDO medicine DRDO MTS Recruitment
Advertisment
Advertisment