Advertisment

विदेशों में करना चाहते हैं पढ़ाई, तो EducationUSA शिक्षा मेला आपके लिए ही है

अगर आप विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं लेकिन आपके पास इसकी कोई जानकारी नहीं तो सबसे भरोसेमंद और सटीक जानकारी के लिए यूएसएजुकेशन शिक्षा मेला का आयोजन किया जा रहा है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
EducationUSA

Photo-Social Media

EducationUSA Fair: विदेशो में पढ़ाई पूरी करने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर है. US डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट द्वारा समर्थित एक नेटवर्क EducationUSA शिक्षा मेला का आयोजन कर रहा है. इस मेले का आयोजन 16 से 25 अगस्त तक चलेगा. देश के अलग-अलग राज्यों में इस मेले को लगाया जा रहा है. इस मेले में स्कॉलरशिप, एडमिशन, और यूएसए में पढ़ाई करने को लेकर सभी जरूरी जानकारी दी जाएगी. स्टूडेंट्स और पैरेंट्स यहां जाकर सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 

Advertisment

नेटवर्क EducationUSA के इस मेले में जाने के लिए स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन करना होगा. छात्र और अभिभावक bit.ly/EdUSAFair24Emb पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं. यहां आपको यूएसए के अलग-अलग कॉलेजों के प्रतिनिधी मिलेंगे जो आपको हर डिटेल्स जानकारी देंगे. 

इन 8 शहरों में आयोजित होगा शिक्षा मेला

ये शिक्षा मेला भारत के 8 प्रमुख शहरों में होगा. जैसे हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता, अहमदाबाद, पुणे, मुंबई और नई दिल्ली.EducationUSA एप्लीकेशन फॉर्म भरने, विजा कैसे मिलेगा, प्रोसेस जैसी पूरी मदद यहां मिलेगी. भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने सोशल मीडिया पर इस संबंध में एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में वे बता रहे हैं कि 'छात्रों और अभिभावकों, मैं आपको हमारे #EducationUSA मेलों में आमंत्रित करते हुए रोमांचित हूं, जो इस महीने पूरे भारत में हो रहे हैं। यह आपके लिए 80 से अधिक अमेरिकी विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों से मिलने और प्रवेश, छात्रवृत्ति और बहुत कुछ के बारे में जानने का मौका है.

EducationUSA कैसे  करें रजिस्ट्रेशन 

  • आधिकारिक वेबसाइट educationusaindia.formstack.com पर जाएं.
  • इसके बाद स्क्रीन पर एक फॉर्म दिखाई देगा. 
  • आपको वह शहर का चुनाव करना होगा जहां आप जाना चाहते हैं.
  • फिर, आपको स्लॉट चुनें और 'Who is completing the registration' पर क्लिक करें.
  • पंजीकरण फॉर्म में सभी जानकारी भरें और सबमिट करें.

ये भी पढ़ें-UGC NET: कब जारी होगा यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

ये भी पढ़ें-NEET UG Counselling 2024: पंजाब में MBBS और BDS एडमिशन के लिए काउंसलिंग शुरू, 15 अगस्त तक करें आवेदन

study abroad scholarships for indian students study abroad scholarships study abroad for free Abroad Study study abroad london travel abroad cheaply official abroad tour study abroad for indian students gold abroad RBI
Advertisment
Advertisment