Advertisment

AIIMS BSc Nursing Result: एम्स ने जारी किया नर्सिंग रिजल्ट, aiimsexams.ac.in लिंक से करें चेक

एम्स ने पोस्ट नर्सिंग का रिजल्च जारी कर दिया है. एम्स बीएससी नर्सिंग 2024 स्टेज 1 परीक्षा 6 जुलाई, 2024 को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को 18 जुलाई, 2024 को पर्सनल इंटरव्यू में शामिल होना होगा.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
AIIMS nursing result released

AIIMS nursing result released ( Photo Credit : Social Media)

AIIMS Nursing Result 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली ने एम्स बीएससी नर्सिंग (post Basic) स्टेज 1 का परिणाम 2024 घोषित कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in के माध्यम से एम्स बीएससी नर्सिंग स्टेज 1 रिजल्ट चेक और डाउनलोड कर सकेंगे. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को 18 जुलाई, 2024 को पर्सनल इंटरव्यू में शामिल होना होगा. एम्स बीएससी नर्सिंग 2024 स्टेज 1 परीक्षा 6 जुलाई, 2024 को आयोजित की गई थी. 

Advertisment

13 जुलाई को करना होगा कैटगरी सर्टिफिकेट अपलोड

उम्मीदवारों को एम्स बीएससी नर्सिंग स्टेज 1 परिणाम 2024 को डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि जैसे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा. एम्स नर्सिंग स्टेज 1 परीक्षा देश के भाग लेने वाले एम्स संस्थानों में बीएससी (एच) नर्सिंग में 1,231 सीटों पर प्रवेश देने के लिए एंट्रेंस परीक्षा आयोजित की जाती है. ओबीसी (NCL) और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को अपने माईपेज पर उपलब्ध लिंक का उपयोग करके 11 जुलाई से 13 जुलाई, 2024 (शाम 5 बजे तक) के बीच अपने कैटगरी के प्रमाणपत्र अपलोड करने होंगे.

सर्टिफिकेट अपलोड करने की आखिरी तारीख 13 जुलाई 2024 है.  यह सर्टिफिकेट उन्हें MyPage पर उपलब्ध लिंक पर जाकर अपलोड करने होंगे. यह सर्टिफिकेट भारत सरकार द्वारा जारी नियमों के अनुसार किसी समक्ष अधिकारी द्वारा जारी होना चाहिए. ओबीसी (NCL) और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए सर्टिफिकेट केंद्रीय नौकरी या केंद्रीय संस्थानों के लिए वैलिड होना चाहिए. अगर ये सर्टिफिकेट वैलिड नहीं होगा तो उम्मीदवार की योग्यता पर विचार किया जाएगा.

कैटगरी प्रमाणपत्र से सबंधित इन बातों का रखें ध्यान

 कैटगरी प्रमाणपत्र भारत सरकार के नियमों के द्वारा सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किया जाता है. ओबीसी (NCL) के लिए प्रमाण पत्र 23 जून से 6 जुलाई के बीच जारी किए जाने चाहिए. जबकि ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र 16 जुलाई तक जारी किए जाने चाहिए. अपने संबंधित प्रमाण पत्रों के वेरिफिकेशन के आधार पर ओबीसी / ईडब्ल्यूएस सीटों के लिए अयोग्य पाए गए उम्मीदवारों को UR कैटगरी के अंदर माना जाएगा. इस बात का ध्यान रखें कि UR कैटगरी के अंदर रैंक यूआर / मेरिट सूची के कट-ऑफ रैंक के भीतर आता है या यदि उनका रैंक इस कट-ऑफ से अधिक है तो उन्हें सूची में शामिल नहीं किया जाएगा.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

aiims delhi Delhi AIIMS aiims patna AIIMS
Advertisment
Advertisment