Advertisment

हाईकोर्ट में आयुषी पटेल की याचिका खारिज, NTA पर फटी OMR शीट देने का लगाया था आरोप

नीट यूजी-2024 में कथित धांधली को लेकर हाईकोर्ट में अर्जी लगाने वाली लखनऊ छात्रा आयुषी पटेल याचिका खारिज हो गई है. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
neet pg exam

NEET 2024( Photo Credit : social media)

नीट परीक्षा को लेकर देश में कई छात्रों ने याचिका दायर की है. इस बीच लखनऊ की नीट छात्रा आयुषी पटेल की ओर से एनटीए (NTA) के खिलाफ हाईकोर्ट में डाली गई याचिका खारिज हो चुकी है. कोर्ट में हाईकोर्ट की ओर से जारी दस्तावेज के आधार पर याचिका को खारिज कर दिया. दरअसल छात्रा की दलील है कि एनटीए ने उसे फटी हुई ओएमआर शीट भेजी थी. उसका रिजल्ट जारी नहीं हुआ है. सुनवाई के दौरान अदालत ने एनटीए को सभी दस्तावेज जमा करने को कहा था. इस दौरान एनटीए की तरफ से अदालत में सही दस्तावेज सामने रखा. अदालत ने याचिका को खारिज कर दिया है. जानकारी में सामने आया है कि आयुषी पटेल को नीट परीक्षा में 720 में से 355 अंक मिले हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Haryana: कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता किरण चौधरी समेत उनकी बेटी ने पार्टी छोड़ी, BJP का दामन थामेंगी

पहले एनटीए का रिजल्ट रोक गया था

लखनऊ की निवासी आयुषी पटेल का कहना था कि पहले एनटीए का रिजल्ट रोक गया था. इसके बाद जब उन्होंने ईमेल किया तो एनटीए ने फटी हुई ओएमआर शीट उसे ईमेल कर दी. छात्रा ने इस केस में अपनी वीडियो तैयार करके सोशल मीडिया पर जारी की है. यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई है. इसे लेकर विपक्षी दल भी हमलावर हो गए. इस मामले में एनटीए का कहना है कि उनकी ओर से छात्रा को किसी तरह का मेल नहीं भेजा है, जिसमें फटी हुई ओएमआर शीट की तस्वीर हो. एनटीए ने छात्रा के दावों को पूरी तरह से गलत बताया है. बताया जा रहा है कि गलत रजिस्ट्रेशन नंबर से परिणाम जारी होने के बाद केस उलझ गया है. वहीं एक यूजर का कहना है कि आयुषी पटेल के परिणाम जारी हो गए हैं. 

Advertisment

गलत एप्लीकेशन नंबर पर अपलोड रिजल्ट 

मामले की छानबीन होने पर पता चला है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से लखनऊ की नीट छात्रा आयुषी पटेल के परिणाम गलत एप्लीकेशन नंबर पर अपलोड किए. आयुषी के अनुसार, प्रवेश पत्र पर उनका एप्लीकेशन नंबर 240411840741 था. मगर जब आयुषी का एप्लिकेशन नंबर 240411340741 डाला गया तो परिणाम सामने आ गए. इसमें आयुषी पटेल के नंबर 355 रहे. आयुषी का दावा था कि उसके आंसर की पर 715 नंबर रहे हैं. 

Source : News Nation Bureau

neet candidate ayushi lucknow neet candidate lucknow ayushi patel newsnation ayushi patel neet controversy neet in court
Advertisment
Advertisment