Advertisment

BPSC Headmaster Admit Card: बीपीएससी ने जारी किया हेडमास्टर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

BPSC) ने हेडमास्टर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. बीपीएससी हेडमास्टर परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है वे ऑफिशियल वेबसाइट पर  bpsc.bih.nic.in जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
BPSC

BPSC ( Photo Credit : Social Media)

BPSC Headmaster Admit Card: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने हेडमास्टर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. बीपीएससी हेडमास्टर परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है वे ऑफिशियल वेबसाइट पर  bpsc.bih.nic.in जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं. एडमिट कार्ड लिंक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया गया है. प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन आईडी दर्ज करने की जरूरत होगी. परीक्षा  28, 29 जून को आयोजित होने वाली है. परीक्षा में एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक आईडी प्रूव लेकर जाए.

Advertisment

बीपीएससी परीक्षा में आईडी प्रूव लेकर जाएं

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को हाल ही में खींची गई पासपोर्ट साइज की तस्वीर अपलोड करनी चाहिए और यदि ऑनलाइन आवेदन में उम्मीदवार के नाम, पिता के नाम या माता के नाम में कोई गलती हो, तो उन्हें एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले एक सही की गई तस्वीर अपलोड करनी होगी. BPSC हेडमास्टर एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, जन्म तिथि, फोटो, परीक्षा तिथि, समय, स्थान और परीक्षा के दिन के निर्देश जैसे विवरण शामिल होने चाहिए. बीपीएससी हेडमास्टर परीक्षा दोपहर 12 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक एक ही पाली में होगी.

6,061 पदों पर होगी भर्तियां

Advertisment

BPSC भर्ती अभियान का उद्देश्य राज्य के शिक्षा विभाग के तहत प्राथमिक विद्यालयों के लिए कुल 6,061 प्रधानाध्यापक पदों को भरना है. एडमिट कार्ड पर परीक्षा की सभी गाइडलाइन जारी की गई है. उम्मीदवार परीक्षा के सभी नियमों का पालन करें. परीक्षा में सही समय से पहुंंचे लेट से पहुंचने पर गेट बंद कर दिया है. एग्जाम के लिए सही कपड़ों का चुनाव करें किसी भी मेटल के गहने पहन कर नहीं जाए. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद लेनी चाहिए.

BPSC Headmaster Admit Card 2024: ऐसे करें डाउनलोड 

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

Advertisment

होमपेज पर, हेडमास्टर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

अब, जरूरी जानकारी दर्ज करें और सबमिट करें.

एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.

Advertisment

एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें.

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-NEET Paper Leak: नीट एग्जाम पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, कैसे रटाया गया पेपर, खुद परीक्षार्थी ने खोला राज

Advertisment

ये भी पढ़ें-UGC NET 2024 Cancelled: यूजीसी नेट एग्जाम कैंसल, CBI करेगी जांच, नीट परीक्षा के बाद इस परीक्षा में भी मिली गड़बड़ी

Source : News Nation Bureau

BPSC exam sarkari naukri BPSC Exam center
Advertisment
Advertisment