Advertisment

CLAT 2025: क्लैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, consortiumofnlus.ac.in इस लिंक पर करें आवेदन

क्लैट परीक्षा 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो उम्मीदवार योग्य और इच्छुक हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट पर consortiumofnlus.ac.in पर अप्लाई कर लें.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
CLAT 2025

CLAT 2025 ( Photo Credit : Social Media)

CLAT 2025 Registration: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (CNLU) ने क्लैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. जो स्टूडेंट्स इस योग्य और इच्छुक हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक एक्टिव हो चुका है,  इसकी आखिरी तारीख 15 अक्टूबर 2024 है. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एग्जाम से पहले परीक्षा पैटर्न और सभी डिटेल्स जानकारी जान लें. क्लैट (CLAT 2025) के जरिए उम्मीदवारों का एडमिशन 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में एडमिशन का मौका मिलेगा. 

Advertisment

क्लैट परीक्षा की एग्जाम की डेट भी घोषित हो चुकी है, CLAT 2025 की परीक्षा 1 दिसंबर, 2024 को होगी एग्जाम के लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा.  दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगी, जिसमें पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के छात्रों का परीक्षा समय दोपहर 2 बजे से शाम 4: 40 बजे तक होगा. एप्लीकेशन फॉर्म कैसे भरे जाएंगे इसकी जानकारी आगे दी गई है, उम्मीदवार को आवेदन भरने में दिक्कत हो तो नीचे दिए गए स्टेप्स  की मदद ले सकते हैं.

How To Apply For CLAT 2025: क्लैट परीक्षा के लिए करें अप्लाई

उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाना होगा.

Advertisment

इसके बाद आपको होम पेज पर दिए गए CLAT 2025 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें. 

रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको दोबारा से लॉगिन करना होगा.

लॉगिन करने के बाद छात्र को एप्लीकेशन फॉर्म को भरें.

Advertisment

 इसके बाद आपको सबमिट करने के बाद पेज को डाउनलोड कर लेना है.

भविष्य के लिए आप अपने एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लीजिए.

क्लैट परीक्षा को लेकर जरूरी जानकारी 

Advertisment

क्लैट 2024 UG प्रोग्राम (पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड लॉ डिग्री) के लिए उम्मीदवार ने (10+2) परीक्षा में कम से कम 45 प्रतिशत नंबर से पास होना चाहिए. वहीं एससी और एसटी कैटेगरी के छात्रों के लिए न्यूनतम अंक 40 प्रतिशत है. उम्मीदवार के लिए कोई उम्र सीमा नहीं है.  क्लैट PG प्रोग्राम (एक वर्षीय एल.एल.एम डिग्री) के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एलएलबी की डिग्री या उसके समान कोई डिग्री कम से कम 50 प्रतिशत अंकों से पास की हो. एससी और एसटी कैटेगरी कर लिए न्यूनतम अंक 45 प्रतिशत होने चाहिए. उम्मीदवार के लिए कोई अधिकतम आयु सीमा नहीं है.

ये भी पढ़ें-पहले बीटेक, फिर MBA करने के बाद मिली हाई पैकेज वाली नौकरी, लेकिन अब सब्जी बेचकर कमा रहीं करोड़ों रु

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

CLAT 2025 CLAT CLAT Exam
Advertisment
Advertisment