Advertisment

CMA Result 2024: सीएमए जून परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे करें अपने स्कोरकार्ड डाउनलोड

ICMAI ने 11 जुलाई को सर्टिफाइड मैनेजमेंट अकाउंटेंट (CMA) जून 2024 के नतीजे घोषित कर दिए हैं. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट icmai.in पर CMA परिणाम 2024 चेक कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
CA Result

CA Result ( Photo Credit : Social Media)

CMA Result 2024: इस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने 11 जुलाई को सर्टिफाइड मैनेजमेंट अकाउंटेंट (CMA) जून 2024 के नतीजे घोषित कर दिए हैं. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट icmai.in पर CMA परिणाम 2024 चेक कर सकते हैं. रिजल्ट का लिंक एक्टिव कर दिया गया है. परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन आईडी दर्ज करनी होगी. ICMAI ने रिजल्ट के साथ-साथ टॉपर्स की लिस्ट भी  जारी की है. 

Advertisment

ICMAI नतीजों की घोषणा के बाद CMA रिजल्ट वेरिफिकेशन विंडो भी खोलेगा. उम्मीदवारों को समय सीमा से पहले इस सुविधा का लाभ उठाना चाहिए. न्यूनतम उत्तीर्ण अंक प्राप्त करने वालों को योग्य घोषित किया जाएगा.परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार अपनी CMA 2024 परीक्षा की सर्टिफाइड कॉपी के लिए आवेदन कर सकते हैं. वे CMA परिणाम 2024 की घोषणा के 21 दिनों के भीतर अपनी उत्तर पुस्तिका की प्रतियां भी प्राप्त कर सकेंगे. सीएमए के साथ-साथ सीए के नतीजे भी घोषित कर दिए गए है. 

CMA Result 2024 Link

ये भी पढ़ें-Tamil Nadu: बेहद कठिनाई में भी लड़की ने किया कमाल, रोहिणी ने JEE को क्रैक किया, यहां पर लेंगी एडमिशन

जो उम्मीदवार इस परीक्षा में आए नबंरों से संतुष्ट नहीं है वे रिचेक कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन करने की जरूरत होगी. अभ्यर्थियों को 250 रुपये का शुल्क देकर 30 दिनों के भीतर उत्तर पुस्तिका वेरिफिकेशन के लिए आवेदन करने की भी अनुमति होगी. यदि नंबरों में बढोतरी होती है तो आपकी राशि वापस कर दी जाएगी. सीएमए पास प्रतिशत 2024 परीक्षा में उपस्थित कुल उम्मीदवारों की तुलना में परीक्षा पास करने वाले छात्रों के नंबर की दिखाता है. 

ये भी पढ़ें-ICAI CA Result 2024: सीए एग्जाम के नतीजे घोषित, शिवम मिश्रा ने किया टॉप, यहां चेक करें टॉपर्स लिस्ट 

How to check CMA Results 2024

ICMAI CMA की आधिकारिक वेबसाइट icmai.in पर जाएं.

होमपेज पर, CMA परिणाम जून 2024 लिंक प्रदर्शित होगा.

दिए गए स्थान पर लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें.

Advertisment

CMA परिणाम 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

योग्यता स्थिति की जांच करें और भविष्य में उपयोग के लिए इसे डाउनलोड करें.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

CMA Exam 2024 how to check CA result
Advertisment
Advertisment