Advertisment

CTET Admit Card: कभी भी जारी हो सकता है सीटेट एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

सीटीईटी परीक्षा 7 जुलाई को होने वाली है. परीक्षा होने में 4 दिन का समय रह गया है लेकिन एडमिट कार्ड अभी तक जारी नहीं किया गया है.ऐसे में कहा जा रहा है कि आज और कल में कभी एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है.

author-image
Priya Gupta
New Update
CTET Exam

CTET Exam ( Photo Credit : Social Media)

CTET Admit Card: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से आयोजित होने वाली सीटीईटी परीक्षा 7 जुलाई को होने वाली है. परीक्षा होने में 4 दिन का समय रह गया है लेकिन एडमिट कार्ड अभी तक जारी नहीं किया गया है.ऐसे में कहा जा रहा है कि आज और कल में कभी एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है. सीटीईटी जुलाई 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा.

Advertisment

एडमिट कार्ड के साथ आईडी प्रूव जरूर ले जाएं

जुलाई के लिए सीबीएसई सीटीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ जैसे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा. उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन अपना सीबीएसई सीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड ले जाना जरूरी है, इसके बिना एंट्री नहीं मिलेगी. उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के साथ आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड या पासपोर्ट जैसे वैध सरकारी आईडी प्रूफ लेकर जाना होगा. CTET एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा की तारीख और समय, परीक्षा केंद्र का विवरण, फोटो और परीक्षा के दिन के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जैसे विवरण होंगे.

7 जुलाई को होगी परीक्षा

Advertisment

7 जुलाई को सीटेट परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी: सुबह का सत्र सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा, और दोपहर का सत्र दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगा. CTET एक नेशनल लेवल की परीक्षा है जो साल में दो बार जनवरी और जुलाई में आयोजित की जाती है. CTET 2024 परीक्षा में दो पेपर होते हैं. पेपर I उन उम्मीदवारों के लिए है जो कक्षा 1 से 5 तक पढ़ाने के इच्छुक हैं, और पेपर II उन लोगों के लिए है जो कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाना चाहते हैं. जो उम्मीदवार कक्षा 1 से 8 तक पढ़ाना चाहते हैं, उन्हें दोनों पेपर देने होंगे.

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-Rajasthan PTET Result 2024: जारी हुआ राजस्थान पीटीईटी का रिजल्ट, इस ptetvmou2024.com से करें चेक

Advertisment

ये भी पढ़ें-UPSC Mains Exam 2024: जानें कब जारी होगा यूपीएससी मेंस एग्जाम की तारीख, सितंबर-अक्टूबर में एग्जाम होने की उम्मीद

Source : News Nation Bureau

CTET Exam CTET CTET Exam center
Advertisment
Advertisment