Advertisment

CUET Exam: 10 घंटे की दूरी पर था एग्जाम सेंटर, एडमिट कार्ड देखकर स्टूडेंट्स के साथ-साथ परिवार वाले परेशान

दिल्ली की रहने वाली सृष्टि ने सीयूईटी का फॉर्म भरा था. एडमिट कार्ड जब डाउनलोड किया तो एग्जाम सेंटर देखकर होश उड़ गए. क्योंकि सृष्टी को एग्जाम सेंटर 900 किलोमीटर दूर मिला था

author-image
Prashant Jha
New Update
CUET Exam

CUET Exam 2024( Photo Credit : Social Media)

CUET की परीक्षा 15 मई से शुरू हो चुकी है, लाखों बच्चे इस परीक्षा में शामिल हो रहे है. फिलहाल दिल्ली की परीक्षा को पोस्टपोन कर 29 मई कर दिया गया है. इस परीक्षा में स्टूडेंट्स का एक ऐसा मामला आया है जिसे सुनकर आप सोच में पड़ जाएंगे. दरअसल, दिल्ली की रहने वाली सृष्टि ने सीयूईटी (CUET Exam 2024) का फॉर्म भरा था. एडमिट कार्ड जब डाउनलोड किया तो एग्जाम सेंटर देखकर होश उड़ गए. क्योंकि सृष्टी को एग्जाम सेंटर 900 किलोमीटर दूर मिला था. इस बात को सुनकर परिवार वाले भी परेशान हो गए.

Advertisment

एग्जाम से एक दिन पहले पता चला 900 कीमी दूर है सेंटर

सीयूईटी के लिए आवेदन के समय सृष्टि ने एग्जाम सेंटर का प्रिफरेंस दिल्ली, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, का ऑप्शन दिया था. लेकिन एडमिट कार्ड जब डाउनलोड किया तो पता चला कि सृष्टी का एग्जाम सेंटर गाजीपुर यूपी दिया गया है. दिल्ली से गाजी पुर 900 किलोमीटर दूर है. इतनी जल्दी एग्जाम सेंटर पहुंचना संभव नहीं था.  लेकिन राहत की बात ये रही कि दिल्ली में होने वाला परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है और परीक्षा 29 मई को होगी. 

शिकायत करने पर भी नहीं हुई कोई सुनवाई

सृष्टि के पिता को जब ये बात पता चली तो उन्होंने एनटीए ऑफिस जाकर इस बात की शिकायत की. इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि इस पर अब कुछ नहीं किया जा सकता. दिल्ली की परीक्षा को पोस्टपोन कर दिया जिससे उन्हें गाजीपुर जाने का समय मिल गया लेकिन इस बात से सृष्टि के पिता ने नाराजगी जताई और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी दी. इस पोस्ट पर लोगों के रिएक्शन आने लगे. कुछ दिन पहले ही एनटीए ने दिल्ली परीक्षा के लिए अपडेट करके एडमिट कार्ड जारी किया है. दिल्ली वाले स्टूडेंट्स न्यू एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस परीक्षा के लिए लाखों बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. अबतक सीयूईटी की परीक्षा बिना किसी दिक्कत के आयोजित हो गई है. 

एजुकेशन से जुड़ी खबरों के लिए Newsnation के साथ जुड़े रहे.

ये भी पढ़ें-UPSC Success Story: समाज सेवा करने का ऐसा जुनून, चौथी अटेंप्ट में हासिल की 100वीं रैंक, पढ़ें सक्सेस स्टोरी

ये भी पढ़ें-Summer Vacation 2024: दिल्ली, राजस्थान और यूपी में कब से होगी गर्मी की छुट्टी? देखें लेटेस्ट अपडेट

Source : News Nation Bureau

CUET UG 2024 CUET Exam
Advertisment