Advertisment

CUET UG 2024: इन उम्मीदवारों के लिए एनटीए ने जारी किया एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

एनटीए ने 29 मई परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट, Exams.nta.ac पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
CUET UG 2024

CUET UG 2024 admit card ( Photo Credit : Social Media)

CUET UG 2024 Admit Card: नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA) ने 29 मई की परीक्षा के लिए सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. सिलचर और दिल्ली केंद्रों के उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी किया गया है. दिल्ली एग्जाम सेंटर के लिए CUET UG परीक्षा, और सिलचर के उम्मीदवारों के लिए 24 मई की परीक्षा 29 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. उम्मीदवार प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट, Exams.nta.ac पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे.  सीयूईटी यूजी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि की जरूरत होगी. दिल्ली केंद्रों पर सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा, जो 15 मई को स्थगित कर दी गई थी जिसे 29 मई को निर्धारित किया गया था. 

Advertisment

स्थगित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है

एनटीए के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने सीयूईटी यूजी परीक्षा 24 मई को बंगाली (104) और पर्यावरण अध्ययन (307) परीक्षा का ऑप्शन चुना था, उन्हें लॉजिस्टिक मुद्दों के लिए अलग-अलग शहर अलॉट किए गए थे. हालांकि, अब उम्मीदवारों को CUET UG परीक्षा के लिए सिलचर, असम से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. इन उम्मीदवारों के लिए CUET UG 24 मई  की परीक्षा 29 मई को सिलचर केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. CUET UG 29 मई की परीक्षा पेन और पेपर प्रारूप में ऑफलाइन आयोजित की जाएगी.

15 मई से एग्जाम शुरू

CUET UG 2024 का आयोजन 15 से किया जा रहा है. परीक्षा में लगभग 13.48 लाख उम्मीदवारों के उपस्थित होने की उम्मीद है. CUET UG परीक्षा भारत के बाहर 26 शहरों सहित 380 शहरों में कई परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है.  परीक्षा 15 मई से 18 मई के बीच पेन और पेपर मोड में आयोजित की गई थी, और बाकि बचे परीक्षाएं 24 मई तक कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जा रही हैं.

कैसे डाउनलोड करें  CUET UG 2024

आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाएं.

होमपेज पर, CUET UG 2024 मई 29 एडमिट कार्ड आउट लिंक पर क्लिक करें.

अब मांगी गई जरूरी क्रेडेंशियल दर्ज करें.

आपका CUET UG 2024 29 मई का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

Advertisment

डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

ये भी पढ़ें-Current Affairs Today: ट्रेवल एंड टूरिज्म डेवलपमेंट इंडेक्स 2024 में भारत 39वें स्थान पर, पढ़ें आज का करेंट अफेर्अस

ये भी पढ़ें-Sarkari Naukri 2024: यहां निकली स्टेनो, सेक्शन ऑफिसर, कंप्यूटर ऑपरेटर, ड्राइवर, समेत कई पदों पर भर्ती

Source : News Nation Bureau

CUET UG CUET UG Exam
Advertisment
Advertisment