Advertisment

Answer Key: बस जारी होने वाला है सीयूईटी प्रोविजनल आंसर की, दोनों सेशन के लिए वैलिड होगा CUET स्कोर

सीयूईटी यूजी की परीक्षा समाप्त हुए काफी समय हो गया है, लेकिन प्रोविजनल आंसर-की अबतक जारी नहीं किया गया है.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Answer key

Answer key ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

CUET Answer Key: 20 मई को परीक्षा समाप्त होने के बाद अबतक न प्रोविजनल आंसर की जारी नहीं की गई है और न ही इसके बारे में कोई लेटेस्ट जानकारी दी गई है. सीयूईटी परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स आंसर-की जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. रिपोर्ट की माने तो बहुत जल्द ही अब आंसर-की जारी होने वाली है. इस वीक कभी भी आंसर-की जारी किया जा सकता है. एनटीए की वेबसाइट questions.nta.ac.in/CUET-UG पर जारी किया जाएगा. इसके बाद स्टूडेंट्स आंसर-की डाउनलोड कर अपने मार्क्स चेक कर पाएंगे. 

Advertisment

दोनों एडमिशन के लिए मान्य होगा स्कोर

साथ ही जो उम्मीदवार इस मार्क्स से संतुष्ट नहीं होंगे वे इस आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. आपत्ति दर्ज करने के बाद इसे चेक किया जाएगा और फाइनल आंसर-की भी जारी की जाएगी साथ में रिजल्ट भी जारी किया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपने स्कोर के जरिए अपने मन पसंद यूनिवर्सिटी में एडमिशन ले सकते हैं. यूजीसी ने यूजीसी स्कोर को लेकर कहा है कि साल में दो बार नीट यूजी परीक्षा सीयूईटी पीजी स्कोर अब दोनों सेशन में एडमिशन होगा. यानी यूजी कोर्स में एडमिशन अब साल में दो बार होगी. अगले सेशन से ये लागू हो सकता है.

इस दिन हुई थी सीयूईटी की परीक्षा

Advertisment

दोनों एडमिशन के लिए ये यूजी स्कोर मान्य होगा. टीओई की  रिपोर्ट के अनुसार, एंट्रेंस परीक्षाए एक बार होगी लेकिन एडमिशन दो बार होंगे. सीयूईटी यूजी और पीजी का स्कोर ही दोनों सेशन के लिए वैलिड होगा.  एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं. सीयूईटी यूजी परीक्षा 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24 और 29 मई 2024 को आयोजित की थी. इस साल, पहली बार, परीक्षा हाइब्रिड मोड (सीबीटी और पेन और पेपर) में आयोजित की गई थी.

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-NEET UG Re- Exam 2024: 23 जून को हाने वाली नीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक करें डाउनलोड

Advertisment

ये भी पढ़ें-UGC NET 2024 Cancelled: यूजीसी नेट एग्जाम कैंसल, CBI करेगी जांच, नीट परीक्षा के बाद इस परीक्षा में भी मिली गड़बड़ी

Source : News Nation Bureau

CUET UG CUET UG 2024 CUET PG
Advertisment
Advertisment