Advertisment

CUET-UG Admit Card: 19 जुलाई को होने वाली सीयूईटी री-एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

9 जुलाई तक प्राप्त शिकायतों के आधार पर, एनटीए ने घोषणा की कि वह 19 जुलाई को यूजी कोर्सेस एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की री-एग्जाम आयोजित करेगा. 

author-image
Priya Gupta
New Update
CUET Re Exam

CUET Re Exam ( Photo Credit : Social Media)

CUET-UG Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 19 जुलाई को होने वाली री-एग्जाम के लिए सीयूईटी यूजी (CUET UG Re-Exam) एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है. सीयूईटी यूजी (CUET UG) री-एग्जाम 2024 आयोजित करने का निर्णय लिया है, जानकारी के मुताबिक, प्रोविजनल आंसर-की में कई गलतियां पाए जाने के बाद ये फैसला लिया गया है. NTA ने सीयूईटी एडमिट कार्ड 2024 को आधिकारिक वेबसाइट, exam.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जारी किया गया है. 9 जुलाई तक प्राप्त शिकायतों के आधार पर, एनटीए ने घोषणा की कि वह 19 जुलाई को यूजी कोर्सेस एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की री-एग्जाम आयोजित करेगा. 

Advertisment

 बारकोड जांच जरूर करें

ऐसे सभी प्रभावित उम्मीदवारों को ई-मेल के जरिए उनके विषय कोड के बारे में सूचित कर दिया गया है. सीयूईटी यूजी हॉल टिकट 2024 आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर लिंक एक्टिव हो चुका है. उम्मीदवारों को CUET एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्क्रीन पर प्रदर्शित अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि और पासवर्ड दर्ज करना होगा.  NTA ने नोटिस जारी कर उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर अपना फोटो, साइन और बारकोड जांचने का निर्देश दिया है.

CUET की दोबारा परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में होगी. इससे पहले, लगभग 13.48 लाख उम्मीदवारों के लिए 15 से 29 मई को परीक्षा आयोजित की गई थी.  UGC NET और NEET की गड़बड़ी के बाद, उम्मीदवारों ने NTA से प्रोविजनल आंसर-की को बदलने करने की मांग करना शुरू दी और दावा किया कि आंसर-की में कई गलतियां थीं. इसके बाद, 7 से 9 जुलाई तक उम्मीदवारों से चुनौतियां आमंत्रित की गईं थी. एनटीए ने यह भी बताया कि विषय एक्सपर्ट  फाइनल आंसर-की तैयारी करने के लिए आपत्तियों की समीक्षा करेंगे.

How To Download CUET UG Re- Exam Admit Card

स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट, exam.nta.ac.in/CUET-UG/ या cuetug.ntaonline.in पर जाना होगा.

इसके बाद होमपेज पर प्रदर्शित CUET UG एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक 2024 पर क्लिक करें.

अब रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि और पासवर्ड दर्ज करें.

CUET UG एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

एग्जाम सेंटर, फोटो, साइन और बारकोड को चेक करें.

Advertisment

भविष्य के संदर्भ के लिए CUET हॉल टिकट डाउनलोड करें.

ये भी पढ़ें-UPSC Exam: सिविल सर्विस प्री परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को मिलेगा 1 लाख रु, ऐसे करें आवेदन

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

CUET UG 2023 CUET UG 2024 CUET UG 2024 Date
Advertisment