Advertisment

CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी रिजल्ट कब जारी होगा? पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

इस साल सीयूईटी यूजी परीक्षा का रिजल्ट तक जारी नहीं हुआ है. कई यूनिवर्सिटी ने सीयूईटी रिजल्ट का इंतजार करते-करते एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
CUET UG

CUET UG ( Photo Credit : Social Media)

CUET UG Result 2024: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट आखिर कब आएगा? पिछले साल 1 अगस्त से कई यूनिवर्सिटी में क्लासेस शुरू हो गई थी. लेकिन इस साल सीयूईटी यूजी परीक्षा का रिजल्ट तक जारी नहीं हुआ है. कई यूनिवर्सिटी ने सीयूईटी रिजल्ट का इंतजार करते-करते एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी. रिजल्ट देरी से जारी होने के बाद एडमिशन की प्रक्रिया में देरी होगी और क्लासेस भी देरी से शुरू होंगे. स्टूडेंट्स हर दिन रिजल्ट जारी होने का इंतजार करते हैं. लेकिन अबतक रिजल्ट की डेट तक सामने नहीं आई है. एनटीए की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, 30 जून को परिणाम घोषित होने थे, 23 दिन रिजल्ट लेट हो चुकी है.

Advertisment

क्यों हो रही रिजल्ट जारी करने में देरी

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नीट यूजी को लेकर रिजल्ट जारी करने में देरी हो रही है. एनटीए अब किसी भी समय सीयूईटी अंडर ग्रेजुएट परीक्षा की फाइनल आंसर-की और नतीजे रिलीज कर सकती है. वैसे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस साल सीयूईटी परीक्षा दी है वे अपना परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर चेक कर सकते हैं. साथ ही स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर इस वेबसाइट को विजिट करते रहें.

फाइनल आंसर-की साथ जारी होने की उम्मीद है. प्रोविजनल आंसर-की 7 जुलाई को जारी की गई थी. ऐसा भी हो सकता है कि फाइनल आंसर-की और रिजल्ट दोनों साथ में जारी कर दिए जाएं. 

ये भी पढ़ें-Budget 2024: क्या हर साल 78 लाख लोगों को मिलेगी नौकरी? इकोनॉमिक सर्वे में वित्त मंत्री ने बताई ये बात

इसके बाद होगी काउंसलिंग

सीयूईटी यूजी रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स को अपने मन पसंद के लिए कॉलेज के लिए काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन करना होगा. दिल्ली यूनिवर्सिटी, बनारस यूनिवर्सिटी, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी सहित कई यूनिवर्सिटी ने एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है.जिस यूनिवर्सिटी या कॉलेज में एडमिशन लेना चाहते हैं, उस पर नजर बनाए रखें. काउंसलिं की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एडमिशन की लिस्ट जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें-Budget 2024-25: एजुकेशन लोन लेना होगा आसान, जॉब्स वाली महिलाओं के लिए हॉस्टल की सुविधा की घोषणा

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

CUET UG 2022 CUET UG 2023 CUET UG 2024 CUET UG 2024 Date
Advertisment