logo-image
लोकसभा चुनाव

CUET UG Result 2024 Update: आज जारी होना था सीयूईटी यूजी रिजल्ट, लेकिन अबतक आंसर-की का भी पता नहीं

एनटीए इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है, वजह है सीयूईटी यूजी परीक्षा के नतीजे, जो आज जारी होने वाले थे लेकिन आज रिजल्ट जारी नहीं होगा.

Updated on: 30 Jun 2024, 02:43 PM

नई दिल्ली:

CUET UG Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मई में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट फॉर अंडरग्रेजुएट (CUET UG 2024) के लिए परीक्षा आयोजित की थी. अंडरग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन की इस परीक्षा के लिए 14 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था. इस परीक्षा में 9 लाख से ज्यादा अधिक उम्मीदवारों ने एग्जाम दिया था. इन सभी उम्मीदवारों को अब रिजल्ट जारी होने का इंतजार है, (CUET UG Result 2024) का  इंतजार है. प्रवेश परीक्षा के लिए बुलेटिन में, एजेंसी ने जानकारी दी थी कि परिणाम की घोषणा अस्थाई रूप से 30 जून के लिए निर्धारित थी, लेकिन आज रिजल्ट जारी होने की कोई उम्मीद नहीं है. क्योंकि न तो अभी तक आंसर-की जारी किया है और न ही इसकी कोई अपडेट जानकारी आ रही है. 

अबतक प्रोविजनल आंसर की भी जारी नहीं किया गया है

एनटीए सीयूईटी यूजी 2024 रिजल्ट से प्रोविजनल आंसर-की जारी करता है, इसके बाद आपत्ति दर्ज करने के लिए समय दिया जाता है. इसके बाद फाइनल आंसर की जारी किया जाता है. अबतक सीयूईटी यूजी परीक्षा को लेकर कोई अपडेट नहीं आई है. यानी की ये तय की परीक्षा के नतीजे आज तो नहीं आने वाले है. अगर एनटीए 1 जुलाई को प्रोविजनल आंसर की जारी करता है तो आपत्ति दर्ज करने के लिए कुछ दिन तो समय दिया जाएगा. ऐसे में 4 से 5 दिन का समय दिया जाएगा. ये मानकर चलें कि एक सप्ताह तक समय लग सकता है रिजल्ट आने में.   

इस बीच सोशल मीडिया पर सीयूईटी यूजी रिजल्ट को लेकर अपडेट की मांग कर रहे हैं. एनटीए की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए जा रहे हैं. यूजर्स लगातार एनटीए के खिलाफ रहे हैं, और एग्जाम के नतीजे सही पर घोषित करने की मांग कर रहे हैं. एक यूजर्स ने लिखा है कि एनटीए ने इस साल कई छात्रों का भविष्य बर्बाद कर दिया. ऐसे कई नेगेटिव कमेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-CUET UG 2024: जल्द खत्म होगा लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार, आज जारी हो सकती है सीयूईटी यूजी आंसर-की

ये भी पढ़ें-NEET पेपर लीक मामले में CBI का शिकंजा, हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल गिरफ्तार